राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित डीएसपी हिजबुल के दो आतंकियों के साथ गिरफ्तार, दोनों को दिल्ली भेजने की थी तैयारी | President Police Medal awarded DSP arrested with two Hizbul terrorists

राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित डीएसपी हिजबुल के दो आतंकियों के साथ गिरफ्तार, दोनों को दिल्ली भेजने की थी तैयारी

राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित डीएसपी हिजबुल के दो आतंकियों के साथ गिरफ्तार, दोनों को दिल्ली भेजने की थी तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : January 12, 2020/4:30 am IST

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले से सुरक्षाबलों ने हिजबुल के दो आतंकियों के साथ राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित एक डीएसपी को गिरफ्तार किया है। तीनों को काजीगुंड इलाके के मीर बाजार से पकड़ा गया है। फोर्स के मुताबिक तीनों एक में सवार थे। चेकिंग के दौरान दो की पहचान हिजबुल आतंकी नावेद बाबू और आसिफ रादेर के तौर पर हुई। वहीं डीएसपी भी दोनों आतंकी के साथ कार में सवार था। तीनों से भारतीय खुफिया इंटेलिजेंस पूछताछ कर रही है।

पढ़ें- सरहद पर पाकिस्तानी BAT ने की भारतीय पोर्टर से बर्बरता, सिर काटकर ले गए वहशी, 

पूछताछ में डीएसपी के घर से पुलिस ने एक एके-47, 2 पिस्टल औऱ तीन हैंडग्रेनेड बरामद किया है। श्रीनगर में देविन्दर सिंह उच्च श्रेणी की सुरक्षा वाले इलाके में रहते थे। पुलिस के मुताबिक डीएसपी आतंकियों को घाटी से बाहर निकालने में मदद कर रहे थे। बताया जा रहा है कि डीएसपी की मदद से आतंकी दिल्ली आने वाले थे। डीएसपी को आतंकियों के साथ गिरफ्तार करने की मुहिम का दक्षिणी कश्मीर के डीआईजी अतुय गोयल ने नेतृत्व किया और कुलगाम के पास आतंकियों की कार को रुकवाया था।

पढ़ें- पश्चिमी सीमाओं से देश को ज्यादा खतरा, तैनात किए जाएंगे अपाचे- आर्मी…

बताया जा रहा है, नावेद हिजबुल का टॉप कमांडर है जबकि आसिफ एक लिस्टेड आतंकवादी। दोनों शोपियां जिले के रहने वाले हैं औऱ आसिफ तीन साल पहले ही हिजबुल में शामिल हुआ था। सफेद रंग की मारूती कार से तीनों मौजूद थे। गिरफ्तारी के बाद आतंकियों से 2 एके-47 और कुछ हैंडग्रेनेड भी रखे हुए थे जिसे पुलिस ने बरामद कर ली है।

पढ़ें- कैलाश विजयवर्गीय का एक और विवादित बयान, कहा- वो SP का क्या नाम है, …

नई नंदाए लोक तिहार

 
Flowers