राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा- देशवासियों का जीवन सुधारने के लिए समर्पित मोदी सरकार | President Ramnath Kovind said: Modi government dedicated to improving the lives of the people

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा- देशवासियों का जीवन सुधारने के लिए समर्पित मोदी सरकार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा- देशवासियों का जीवन सुधारने के लिए समर्पित मोदी सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : June 20, 2019/5:35 am IST

नई दिल्ली। आज से देश के संसद के उच्च सदन राज्यसभा का सत्र शुरु हो रहा है। दिल्ली में आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित किया। संबोधन के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में इस बार 78 महिला सांसदों का चुना जाना एक नए भारत के तस्वीर को प्रस्तुत करता है। उन्होंने कहा कि 17वीं लोकसभा के सत्र में भारत की विविधताएं देखने को मिल रही हैं।

ये भी पढ़ें: तालाबों के पुनर्जीवन को लेकर एक हुआ प्रशासन, शीतल भोपाल कार्यक्रम का आयोजन

इसके साथ ही संबोधन के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि देश की जनता ने बहुत की स्पष्ट जनादेश दिया है, और पहले कार्यकाल के मूल्यांकन के बाद दूसरी बार और बड़ा जनादेश दिया है। जिसका परिणाम है कि खेल, शिक्षा, वकालत, फिल्म, समाज सेवा हर क्षेत्र से आए लोग यहां मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें: बिहार में जारी है बच्चों की मौत का सिलसिला, मुजफ्फरपुर में 117 मासूमों ने 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि पिछले 5 सालों में गरीबों, महिला और आदिवासी समेत सभी लोगों को देखते हुए बेहतर योजनाओं की शुरूआत की गई है, गांव में शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर बेहतर प्रयास किए हैं, राष्ट्रपति ने कहा कि गांव-गांव तक बैंकिग सुविधा पहुंचाने के लिए बेहतर प्रयास किए गए हैं, साथ ही 50 करोड़ गरीबों को आयुष्मान योजना का लाभ दिया गया है। मेरी सरकार ने सबका साथ-सबका विकास के नारे पर काम किया है, जहां किसी के साथ भेदभाव नहीं है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/36SH5No6heo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers