आसमान छूने लगे सोने-चांदी के भाव, दोनों की कीमतें 50 हजार के करीब, अभी और बढ़ेगें दाम | Prices of gold and silver started skyrocketing, both prices are close to 50 thousand, prices will increase further

आसमान छूने लगे सोने-चांदी के भाव, दोनों की कीमतें 50 हजार के करीब, अभी और बढ़ेगें दाम

आसमान छूने लगे सोने-चांदी के भाव, दोनों की कीमतें 50 हजार के करीब, अभी और बढ़ेगें दाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : June 27, 2020/12:50 pm IST

रायपुर। अनलॉकडाउन के बाद धीरे धीरे अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का चौतरफा प्रयास जारी है, लेकिन इसी बीच सोने और चांदी दोनों ही कीमती वस्तुओं के दाम आसमान छूने लगे हैं। सोना 50,000 रुपए प्रति तोले के करीब पहुंच गया है तो वहीं चांदी ने 50 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है ।

ये भी पढ़ें: भारतीयों के भविष्य पर कब्जा करने की नी​ति पर काम कर रहा था चीन, मोदी ने इस तर…

सराफा कारोबारियों के मुताबिक भले ही सोना खरीदी का सीजन नहीं है लेकिन वैश्विक स्तर पर सोने में भारी निवेश के कारण इसके दाम बढ़ रहे हैं, व्यापारियों के मुताबिक आने वाले दिनों में सोने के दाम में और बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। वहीं सोने के दामों के कारण चांदी भी काफी तेज है।

ये भी पढ़ें: 10 साल की नौकरी पर कितनी ग्रेच्युटी, रकम पर कितना लगेगा टैक्स.. जानिए

सोने-चांदी की घरेलू हाजिर कीमतों में शुक्रवार को बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को सोने के भाव में 239 रुपये प्रति 10 ग्राम का इजाफा हुआ है। इस तेजी के साथ दिल्ली में सोने का भाव 49,058 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है।

ये भी पढ़ें: गलवान घाटी की घटना के बाद चीनी सामानों की बिक्री में आई कमी, दुकानद…

घरेलू सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने के साथ ही चांदी की हाजिर कीमतों में भी उछाल आया है। चांदी में शुक्रवार को 845 रुपये प्रति किलोग्राम का उछाल आया है। इस उछाल से चांदी की कीमत 49,300 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

ये भी पढ़ें: Google Pay से पैसे ट्रांसफर करने में सुरक्षा को लेकर उठ रहे थे सवाल…