म्यांमार में भारतीय समुदाय को प्रधानमंत्री मोदी ने किया संबोधित | Prime Minister Modi addresses Indian community in Myanmar

म्यांमार में भारतीय समुदाय को प्रधानमंत्री मोदी ने किया संबोधित

म्यांमार में भारतीय समुदाय को प्रधानमंत्री मोदी ने किया संबोधित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : September 7, 2017/5:00 am IST

म्यांमार में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने आतंकवाद, सांप्रदायिकता और भ्रष्टाचार आदि समस्याओं से देश को निजात दिलाने का संकल्प लिया है. लोग भरोसा करने लगे हैं कि भारत आगे बढ़ सकता है. बाधाओं को तोड़ा जा सकता है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम सिर्फ भारत में सुधार ही नहीं ला रहे हैं बल्कि भारत में बदलाव भी ला रहे हैं.

हम सिर्फ भारत को बदल नहीं रहे हैं, बल्कि हम एक नए भारत का निर्माण कर रहे हैं.’’ उन्होंने कहा कि 2022 तक इन सब को हासिल करने का लक्ष्य है, उसी साल देश की आजादी के 75 साल पूरे होंगे. मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘राष्ट्रीय हित में, हमें बड़े और सख्त फैसले लेने में कोई झिझक नहीं है, क्योंकि हमारे लिए देश राजनीति से ऊपर है. चाहे सर्जिकल हमले हों नोटबंदी हो या जीएसटी, सभी फैसले बिना किसी भय या झिझक के किए गए.’’उन्होंने कहा कि पिछले तीन महीनों में दो लाख से ज्यादा कंपनियों का पंजीयन रद्द कर दिया गया क्योंकि उनके कालेधन के शोधन में शामिल होने का पता लगा था.

 
Flowers