सरकार में आए तो GST में करेंगे बदलाव, तमिलों की भाषा और संस्कृति का सम्मान नहीं करते प्रधानमंत्री मोदी- राहुल गांधी | Prime Minister Modi does not respect the language and culture of Tamils, Rahul Gandhi said in Tamil Nadu

सरकार में आए तो GST में करेंगे बदलाव, तमिलों की भाषा और संस्कृति का सम्मान नहीं करते प्रधानमंत्री मोदी- राहुल गांधी

सरकार में आए तो GST में करेंगे बदलाव, तमिलों की भाषा और संस्कृति का सम्मान नहीं करते प्रधानमंत्री मोदी- राहुल गांधी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : January 23, 2021/3:56 pm IST

तमिलनाडु। राज्य में इसी साल मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसे लेकर लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कसनी शुरू कर दी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करने के लिए कोयंबतूर पहुंचे । तीन दिवसीय दौरे पर तमिलनाडु पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मन में तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है। वह सोचते हैं कि तमिल लोगों, भाषा एवं संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में भूमिहीन आदिवासी परिवार को मिलेगी जमीन, सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान

राहुल ने यह भी कहा कि कांग्रेस और UPA बहुत स्पष्ट है कि अगर हम सरकार में आए तो हम GST में बदलाव करेंगे। हम आपको ऐसा GST देंगे जिसमें सिर्फ एक टैक्स होगा और वो कम से कम होगा। प्रधानमंत्री मानते हैं कि सिर्फ इसलिए कि वे तमिलनाडु की सरकार को नियंत्रित करते हैं वे यहां के लोगों को भी नियंत्रित कर सकते हैं। वे तमिल लोगों के इतिहास और भावनाओं को नहीं जानते।

पढ़ें- CAPF जवानों को बड़ी सौगात, गृहमंत्री अमित शाह ने की …

प्रधानमंत्री मानते हैं कि सिर्फ इसलिए कि वे तमिलनाडु की सरकार को नियंत्रित करते हैं वे यहां के लोगों को भी नियंत्रित कर सकते हैं। वे तमिल लोगों के इतिहास और भावनाओं को नहीं जानते। नरेंद्र मोदी जो पाना चाहते हैं उसके लिए वो CBI और ED का इस्तेमाल करते हैं। वो सोचते हैं कि क्योंकि वो तमिलनाडु की सरकार को नियंत्रित करते हैं इसलिए वो तमिलनाडु के लोगों को भी नियंत्रित कर सकते हैं।

पढ़ें- सृष्टि गोस्वामी 1 दिन के लिए बनेंगी उत्तराखंड की सी…

कोयंबतूर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, न्यू इंडिया की उनकी धारणा है कि तमिलनाडु के लोगों को देश में दूसरे दर्जे का नागरिक होना चाहिए। इस देश में कई भाषाएं हैं, हम महसूस करते हैं कि सभी भाषाओं- तमिल, हिंदी, बंगाली, अंग्रेजी का इस देश में स्थान है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ”मैं एक बार फिर से तमिलनाडु आकर काफी खुश हूं। मुझे कोंगु बेल्ट के अपने तमिल भाईयों और बहनों के साथ वक्त गुजारने का मौका मिला है।

 
Flowers