प्रधानमंत्री मोदी आज सभी राज्यों के राज्यपालों से बैठक करेंगे, उपराष्ट्रपति भी होंगे शामिल, कोरोना से बिगड़े हालातों पर होगी चर्चा | Prime Minister Modi will meet the governors of all the states today, the Vice-President will also be involved

प्रधानमंत्री मोदी आज सभी राज्यों के राज्यपालों से बैठक करेंगे, उपराष्ट्रपति भी होंगे शामिल, कोरोना से बिगड़े हालातों पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी आज सभी राज्यों के राज्यपालों से बैठक करेंगे, उपराष्ट्रपति भी होंगे शामिल, कोरोना से बिगड़े हालातों पर होगी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : April 14, 2021/5:36 am IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पीएम मोदी आज सभी राज्यपालों के साथ बैठक करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यपालों और उपराज्यपालों के साथ अहम बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में पीएम मोदी कोरोना से देश में बनी स्थिति का जायजा लेंगे। पीएम मोदी के साथ इस बैठक में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी मौजूद रहेंगे।

पढ़ें- रोजाना ध्वस्त हो रहे रिकॉर्ड, देश में 1 दिन में मिले 1,84,372 नए कोरोना पॉजिटिव, 82,339 लोग कोरोना से ठीक भी हुए

कोविड-19 के मैनजमेंट और वैक्सिनेशन को लेकर ये प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति की राज्यपालों संग पहली आधिकारिक बैठक होगी। देश में अप्रैल के महीने में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है, ऐसे में इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। इस बैठक में प्रधानमंत्री एक बार फिर इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में राज्यपालों की भूमिका पर बात कर सकते हैं।

पढ़ें- बिलासपुर जिला आज से ‘लॉक’, 21 अप्रैल तक रहेगा लॉकडा…

बुधवार शाम 6 बजे होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री एक बार फिर इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में राज्यपालों की भूमिका पर बात कर सकते हैं। हालांकि जानकारी के अनुसार, राजपालों को राज्य सरकार द्वारा महामारी के खिलाफ रोजाना किए जा रहे बचाव कार्यों में सीधे तौर पर शामिल नहीं किया जाएगा। बल्कि उनका कार्य राष्ट्रपति के प्रतिनिधियों और राज्य के मुख्यमंत्रियों के बीच साझेदारी को बेहतर बनाने का होगा।

पढ़ें-  प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11 बजे भारतीय विश्वविद्यालय …

कोविड-19 के मैनजमेंट को लेकर ये प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति की पहली आधिकारिक बैठक होगी। संविधान के प्रावधानों के अनुसार प्रधानमंत्री सीधे तौर पर राज्यपालों के साथ बैठक नहीं बुला सकते. राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति केवल ये ही राज्यपालों को बैठक के लिए आमंत्रित कर सकते हैं।

पढ़ें- अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत के बीच इधर हो…

देश में बीते 24 घंटों में 1 लाख 84 हजार 372 नए मरीज मिले। 82,231 ठीक हुए और 1,026 की मौत हो गई। इस दौरान कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में 1 लाख 1 हजार 6 की बढ़ोतरी हुई। पहली बार एक्टिव केस में भी एक लाख से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। मौत का आंकड़ा भी इस साल पहली बार 1,000 के पार गया है।

 

 

 
Flowers