प्रधानमंत्री मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने की सजा, आईएएस अफसर निलंबित, पीएम को पंद्रह मिनट करना पड़ा था इंतजार

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 18 Apr 2019 02:30 PM, Updated On 18 Apr 2019 04:08 PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी के ओडिशा दौरे के दौरान उनके हेलीकॉप्टर की जांच करना एक आईएएस अफसर को भारी पड़ गया। चुनाव आयोग ने तत्काल कर्नाटक काडर के आईएएस अफसर मोहम्मद मोहसिन को निलंबित कर दिया है। आयोग ने अपने आदेश में कहा है कि एसपीजी सुरक्षा प्राप्त व्यक्तियों को जांच में छूट प्राप्त है। अधिकारी को पीएम के हेलीकॉप्टर की जांच के निर्देश नहीं दिए गए थे। उन्होंने बिना आदेश के हेलीकॉप्टर की जांच की इसलिए उन्हें निलंबित किया गया है।

पढ़ें- बस में आईडी जांच के बहाने लोगों को उतारकर गोलियों से भूना, 14 की मौत

आपको बता दें मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा दौरे पर थे। आईएएस अधिकारी यहां विशेष पर्यवेक्षक के तौर पर तैनात थे। जांच के एक दिन बाद उन्हें निलंबित किया गया है। इसके पीछे तर्क दिया गया है कि जांच के कारण प्रधानमंत्री मोदी को करीब 15 मिनट तक इंतजार करना पड़ा था। इससे पहले मंगलवार को ओडिशा के ही राउरकेला में चुनाव अधिकारियों के उड़नदस्ते ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के सामान की भी जांच की थी।

पढ़ें- मुठभेड़ में मारा गया नक्सली कमांडर, भीमा मंडावी की हत्या में शामिल था आईईडी 

हालही में चुनाव आयोग ने कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा के हेलीकॉप्टर की भी जांच की थी। येदियुरप्पा के हेलीकॉप्टर में उड़ान भरने से पहले ही टीम हैलीपैड पर आ धमकी और पूरे हेलीकॉप्टर की जांच की थी।

Web Title : Prime Minister Modi's helicopter investigation, suspended IAS officer, action of EC

जरूर देखिये