जेल में सुरक्षाबलों और कैदियों के बीच झड़प में फायरिंग, 29 की मौत.. देखिए | prison violence 23 inmates dead in clashes with police

जेल में सुरक्षाबलों और कैदियों के बीच झड़प में फायरिंग, 29 की मौत.. देखिए

जेल में सुरक्षाबलों और कैदियों के बीच झड़प में फायरिंग, 29 की मौत.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : May 25, 2019/10:53 am IST

वेनेजुएला। अकारिगुआ शहर के एक जेल में कैदियों की दो गुटों के बीच भिड़ंत के बाद बीच बचाव कर रहे सुरक्षाकर्मियों से झड़प हो गई। झड़प इतनी बढ़ी की कैदियों ने फोर्स पर ग्रेनेड से हमला कर दिया है। मजबूरन पुलिस को कैदियों पर गोलियां चलानी पड़ गई। इस फायरिंग में 29 कैदियों की मौत हो गई।

पढ़ें- बीजेपी की ऐतिहासिक जीत पर डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को दी बधाई

जेल के अफसरों की माने तो कैदी जेल तोड़कर भागना चाह रहे थे। पुलिस पर हमला भी किया जिसके चलते उन्हें ये कदम उठाना पड़ा।  इस घटना के सुर्खियों में आने के बाद मानव अधिकार संस्था ने पुलिस के दावों पर सवाल उठाए हैं। पुलिस के मुताबिक कैदियों के पास बड़ी मात्रा में हथियार मौजद थे जब वो जेल पहुंची तो वो उनसे उलझ गए। 

पढ़ें- ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने की इस्तीफे की घोषणा, ऐलान करते सदन में हुईं…

पोर्तुगुसा के जनसुरक्षा सचिव ऑस्कर वलेरो ने बताया कि पोर्तुगुसा राज्य के एकारिगुआ में पुलिस ने कैदियों को जेल तोड़कर भागने से रोकने का प्रयास किया। इसी कारण झड़प हुई। वलेरो ने बताया कि कैदियों ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं और तीन हथगोले भी फेंके। इसमें 19 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

देखिए नौतपा की थर्ड डिग्री-

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/NZTUayMH5KY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers