सेंट्रल जेल में कैदी ने लगाई फांसी, लापरवाही बरते पर 2 प्रहरी को किया गया निलंबित | Prisoner hanged in Ambikapur Central Jail

सेंट्रल जेल में कैदी ने लगाई फांसी, लापरवाही बरते पर 2 प्रहरी को किया गया निलंबित

सेंट्रल जेल में कैदी ने लगाई फांसी, लापरवाही बरते पर 2 प्रहरी को किया गया निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : March 6, 2020/7:22 am IST

अंबिकापुर। जेल में कैदी के मौत का मामला फिर से सामने आया है। अंबिकापुर सेंट्रल जेल में एक कैदी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। कैदी ने कम्बल फाड़ कर उसे खिड़की से बांधकर फांसी का फंदा बनाया था। सुबह उसकी लाश उस फंदे पर लटकते हुए मिली।

Read More News: ताहिर हुसैन को कोर्ट के बाहर पुलिस ने दबोचा, आज होगी पेशी, कॉल डिटेल से मिली कई अहम जानकारी

इस मामले में जेल अधीक्षक ने कार्य में लापरवाही बरते पर 1 मुख्य प्रहरी और 1 प्रहरी को तत्काल निलंबित किया है। खबर है कि अस्पताल में एक और अन्य कैदी ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि कैदी गंभीर बिमारी से जूझ रहा था, वहीं आज उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

Read More News: बैठक के बाद मंत्री तरूण भनोत का बड़ा बयान, कहा- All is Well, हमारे पास 12

जानकारी के अनुसार कैदी ने सेंट्रन जेल के अस्पताल वार्ड के सेल में फांसी लगाई है। कैदी 2 लोगों की हत्या के मामले में अंबिकापुर सेंट्रल जेल में सजा काट रहा था। वहीं आज उसकी मौत के बाद सेंट्रल जेल में हड़कंप मच गया।

Read More News: भाजपा MLA विश्वास सारंग बोले- किसी को ले जाना होता तो डंके की चोट पर ले जाता, हॉर्स 

आपको बता दें कि हाल ही में छत्तीसगढ़ विधानसभा में जेल में कैदियों के मौत का मामला गूंजा था। विपक्ष ने सरकार से जेलों में मौत का आंकड़ा पूछा था। जिसे लेकर सदन में पक्ष और विपक्ष विधायकों में जमकर नोकझोंक हुई। फिलहाल पुलिस ने कैदी का शव को बरामद कर पीएम के अस्पताल भेज दिया है।

Read More News:छत्तीसगढ़ विधानसभा: पूर्व सीएम अजीत जोगी के सवाल पर मंत्री अमरजीत ने कहा- गुरु सवाल कर