विचाराधीन कैदियों की जारी है भूख हड़ताल, जेल प्रशासन ने लगाया है निजी वस्तुओं के उपयोग पर प्रतिबंध | Prisoners continue hunger strike Prison authorities have imposed restrictions on the use of private items

विचाराधीन कैदियों की जारी है भूख हड़ताल, जेल प्रशासन ने लगाया है निजी वस्तुओं के उपयोग पर प्रतिबंध

विचाराधीन कैदियों की जारी है भूख हड़ताल, जेल प्रशासन ने लगाया है निजी वस्तुओं के उपयोग पर प्रतिबंध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : July 16, 2019/8:30 am IST

जबलपुर। केंद्रीय जेल में सोमवार से अनशन पर बैठे विचाराधीन कैदियों ने मंगलवार को भी अपना उपवास जारी रखा है। घर से मंगाए भोजन और निजी सामानों पर प्रतिबंध लगाने के खिलाफ कैदियों ने ये भूख हड़ताल शुरु की है।

ये भी पढ़ें- बच्चों से भरी स्कूल वेन गढ्ढे में ​गिरी, नशे की हालत में था ड्राइवर

विचाराधीन कैदियों की मांग हैं कि घर से आए निजी सामान और भोजन आदि पर से प्रतिबंध हटाया जाए। फिलहाल जेल प्रशासन ने कैदियों पर सख्ती बरतते हुए जेल मुलाकात के दौरान विचाराधीन कैदियों को घर से आई किसी भी वस्तु के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया है। प्रशासन ऐसी वस्तुओं को जेल मुलाकात कै दौरान ले जाने की अनुमति नहीं दे रहा है।

ये भी पढ़ें- आज भी जारी रहेगी अधिवक्ताओं की हड़ताल, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने की है हड़ताल की

कैदी इसी प्रतिबंध के खिलाफ एकजुट हो गए हैं, विचाराधीन कैदियों ने जेल प्रशासन के खिलाफ भूख हड़ताल शुरु कर दी है। हालांकि जेल प्रशासन कैदियों को समझाने का पूरा प्रयास कर रहा है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/9kZSwn2UYvw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>