प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस, असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार से की सख्त कार्रवाई की मांग | Privilege breach notice against Pragya Thakur Asaduddin Owaisi demanded strict action from the government

प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस, असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार से की सख्त कार्रवाई की मांग

प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस, असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार से की सख्त कार्रवाई की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : November 28, 2019/11:48 am IST

नई दिल्ली। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। बीजेपी सांसद प्रज्ञा ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा था, हालांकि लोकसभा स्पीकर ने इसे रिकॉर्ड से हटा दिया गया है। बावजूद इसके विपक्ष सदन में लगातार सरकार को घेर रही है।

ये भी पढ़ें- कांग्रेसी से समाजसेवी ज्योतिरादित्य सिंधिया! शुरू हुआ अटकलों का दौर

हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने संसद परिसर में पत्रकारों से कहा, ये पहली बार नहीं है जब साध्वी प्रज्ञा ने इस तरह का बयान दिया है। वो गांधी और उनके समर्थकों की दुश्मन हैं, उनके खिलाफ भाजपा की कार्रवाई दिखावटी है। हमने लोकसभा स्पीकर को विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। अब देखते हैं क्या होता है।

ये भी पढ़ें- हो जाइए सावधान! प्रदेश में अगले महीने से लागू हो जाएगा सेंट्रल मोटर…

सदन में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा महात्मा गांधी की हत्या करने वालों को देशभक्त बताया जा रहा है। यह सरकार नाथूराम गोडसेपंथी है। विपक्षी दलों ने मांग कि प्रज्ञा के बयान पर चर्चा हो लेकिन स्पीकर ने इसे ठुकरा दिया। कांग्रेसी सदस्य इसके बाद सदन से बर्हिगमन कर गए।

ये भी पढ़ें- मंत्री ने महाराष्ट्र की सियासी उठापटक के लिए राज्यपाल को ठहराया जिम…

सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बुधवार को लोकसभा में एसपीजी संशोधन बिल पर बहस के दौरान गोडसे को देशभक्त बताया था। सांसद ए राजा जब बोल रहे थे तो उनको टोकते हुए उन्होंने ऐसा कहा। जिस पर हंगामा हुआ और लोकसभा की कार्यवाही से उनके बयान को हटा दिया गया। भाजपा ने उनके बयान को गलत बताया है और उन्हें रक्षा मंत्रालय की संसदीय सलाहकार समिति से हटा दिया है। वहीं प्रज्ञा ने सफाई देते हुए कहा है कि उन्होंने गोडसे को नहीं उधम सिंह को देशभक्त कहा था।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/iSUFTzYMkIg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers