प्रियंका के सक्रिय राजनीति में आने पर राहुल गांधी बोले, अब हम बैकफुट पर नहीं, फ्रंटफुट पर खेलेंगे | Priyanka came to active politics Rahul Gandhi said now we will play on front foot not back foot

प्रियंका के सक्रिय राजनीति में आने पर राहुल गांधी बोले, अब हम बैकफुट पर नहीं, फ्रंटफुट पर खेलेंगे

प्रियंका के सक्रिय राजनीति में आने पर राहुल गांधी बोले, अब हम बैकफुट पर नहीं, फ्रंटफुट पर खेलेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : January 23, 2019/10:01 am IST

नई दिल्ली। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में उतार कर बड़ा दांव खेला है। उन्हें महासचिव बनाए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, अब हम बैकफुट पर नहीं फ्रंटफुट पर खेलेंगे। साथ ही यूपी में कांग्रेस की विचारधारा को बनाए रखने की पुरजोर कोशिश करेंगे।

बता दें कि राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में दो दिन के दौरे पर हैं। मीडिया से बातचीत में राहुल ने एसपी-बीएसपी के साथ बातचीत के अवसर खुले रखने की बात भी कहने के साथ ही कहा कि मायावती और अखिलेश से उनकी किसी तरह की दुश्मनी नहीं है। राहुल गांधी ने कहा, मैं व्यक्तिगत रूप से काफी खुश हूं कि मेरी बहन जो खुद में कर्मठ और सक्षम हैं, वह अब मेरे साथ काम करेंगी। उन्होंने कहा कि ‘हमारा बड़ा स्टेप लेने के पीछे मकसद यही है कि हम बैकफुट पर नहीं फ्रंटफुट पर खेलेंगे और कांग्रेस की विचारधारा को बरकरार रखेंगे।

प्रियंका के चुनाव लड़ने के सवाल पर राहुल ने कहा कि यह उनके ऊपर है। हालांकि मैंने प्रियंका और ज्योतिरादित्य को दो महीने के लिए यूपी नहीं भेजा है बल्कि कांग्रेस की जो विचारधारा है उसे यूपी में फिर से मजबूत बनाने के लिए कहा है। मुझे उम्मीद है कि वह दोनों मिलकर कांग्रेस को यूपी में मजबूत बनाएंगे।

यह भी पढ़ें : भारत ने जीता न्यूजीलैंड से पहला वनडे, पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे 

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में प्रवेश करने का फैसला किया है। प्रियंका गांधी को महासचिव बनाते हुए पूर्वी यूपी का प्रभार दिया गया है, जबकि पश्चिमी यूपी की कमान ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी गई है।

 
Flowers