रेलवे का रायपुर-बिलासपुर के बीच 21-22 अप्रैल को मेगा ब्लॉक, 22 ट्रेनें रद्द तो कई प्रभावित.. देखिए | Priyanka Chaturvedi resigns from Congress, was angry with the party National Spokesperson!

रेलवे का रायपुर-बिलासपुर के बीच 21-22 अप्रैल को मेगा ब्लॉक, 22 ट्रेनें रद्द तो कई प्रभावित.. देखिए

रेलवे का रायपुर-बिलासपुर के बीच 21-22 अप्रैल को मेगा ब्लॉक, 22 ट्रेनें रद्द तो कई प्रभावित.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : April 19, 2019/6:49 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के तहत 7 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होना है। लेकिन इसके ठीक दो दिन पहले याने 21 और 22 अप्रैल को रेलवे ने रायपुर-बिलासपुर के बीच मेगाब्लॉक लेकर कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है ।

पढ़ें- समता आर्केड में 25 आईटी अफसरों ने मारा छापा, गु…

दरअसल बिलासपुर रेल जोन में बिलासपुर-रायपुर के बीच तीसरी रेलवे लाईन का विद्युतीकरण एवं ऑटोमैटिक सिंगनिलिंग कार्य के चलते ब्लॉक लिया जा रहा है । इसके कारण 21-22 अप्रैल दोनों दिन को मिलाकर लगभग 22 ट्रेनें रद्द रहेगीं। खास बात यह है की रद्द होने वाली ट्रेनों में ज्यातार पैसेंजर ट्रेनें है जबकि चार एक्सप्रेस ट्रेन को भी रद्द किया गया है ।

पढ़ें- दिग्विजय के ट्वीट पर साध्वी का तंज, कहा- मैंने भी मां नर्मदा से मांगा है आशीर्वाद, मैदान छोड़ भाग…

इसके अलावा करीब 12 ट्रेनों को रायपुर-बिलासपुर के बीच में रद्द किया गया है तो एक एक्सप्रेस ट्रेन को एक घंटे की देरी से रवाना किया जाएगा । यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे दो एक्सप्रेस ट्रेनों को रायपुर-बिलासपुर के बीच पैसेंजर ट्रेन बनाकर चलाएगी । चुनाव के ठीक पहले इतनी ज्यादा संख्या में ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को परेशानी होगी तो काफी संख्या में वोटर भी वोट डालने से वंचित रह सकते है ।