प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया, सोनभद्र नरसंहार के खिलाफ धरने पर बैठी थीं.. देखिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 19 Jul 2019 12:22 PM, Updated On 19 Jul 2019 12:14 PM

नई दिल्ली। यूपी के सोनभद्र नरसंहार मामले में पीड़ित परिजनों से मिलने जा रही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पीड़ितों से मिलने जा रही थी प्रियंका गांधी। पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद वो धरने पर बैठी थीं ।  पुलिस ने शुक्रवार को प्रियंका को हिरासत में ले लिया। 

पढ़ें- अंडे पर आज फैसला, भूपेश कैबिनेट की बैठक में अंडे के प्रस्ताव पर होगी चर्चा.. देखिए

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए जमीन विवाद को लेकर नरसंहार के बाद प्रियंका गांधी शुक्रवार को पीड़ितों का हाल जानने वाराणसी पहुंचीं। इसके बाद सोनभद्र जाने के दौरान उन्हें वाराणसी-मिर्ज़ापुर बार्डर पर नारायणपुर में रोक दिया गया। विरोध में कांग्रेस महासचिव सड़क पर ही धरने पर बैठ गईं।

पढ़ें- सीएम बघेल ने बाल कलाकार शिवलेख सिंह के निधन पर जताया दुख, लोगों से की ये अपील.. जानिए

बता दें कि 17 जुलाई को सोनभद्र के उभ्भा गांव में 112 बीघा खेत के लिए दस ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया गया था। लगभग चार करोड़ रुपए की कीमत की इस जमीन के लिए प्रधान और उसके पक्ष ने ग्रामीणों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। इस हादसे में 25 अन्य लोग घायल हो गए थे।उम्भा गांव में 112 बीघा खेत जोतने के लिए गांव का प्रधान यज्ञदत्त गुर्जर 32 ट्रैक्टर लेकर पहुंचा था।

पढ़ें- जूनियर डॉक्टर से दुष्कर्म का आरोप, डॉक्टर के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

इन ट्रैक्टरों पर लगभग 60 से 70 लोग सवार थे। यह लोग अपने साथ लाठी-डंडा, भाला-बल्लम और राइफल और बंदूक लेकर आए थे। गांव में पहुंचते ही इन लोगों ने ट्रैक्टरों से खेत जोतना शुरू कर दिया। जब ग्रामीणों ने विरोध किया तो यज्ञदत्त और उनके लोगों ने ग्रामीणों पर लाठी-डंडा, भाला-बल्लम के साथ ही राइफल और बंदूक से भी गोलियां चलानी शुरू कर दी।

नक्सली स्मारक ध्वस्त

Web Title : Priyanka Gandhi detained by police

जरूर देखिये