सोनभद्र जाने पर अड़ी प्रियंका गांधी, कहा पीड़ितों से मिले बगैर वापस नही जाउंगी

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 20 Jul 2019 07:34 AM, Updated On 20 Jul 2019 07:34 AM

वाराणसी। सोनभद्र जाकर पीड़ित परिवारों से मिलने को लेकर प्रियंका गांधी अड़ी हुई हैं। प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार से मिलने को लेकर कहा कि यह एक नेता का धर्म है। इसके साथ ही प्रियंका लगातार योगी सरकार पर निशाना साध रही हैं। प्रियंका सोनभद्र भूमि विवाद कांड में मारे गए लोगों के परिवारवालों से मिलने जा रही थीं लेकिन उन्हें पुलिस ने बीच रास्ते में रोक लिया।

read more: भाजपा करेगी कार्रवाई, सुरेंद्रनाथ सिंह के सीएम के खून खराबे वाले बयान पर नोटिस जारी कर मांगा जवाब

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि वे पीड़ित ​परिवार से मिले बगैर नहीं लौटेगीं। पुलिस ने बीच रास्ते में रोक लिया है। प्रियंका के रुकने की व्यवस्था चुनार गेस्टहाउस में की गई है। हालांकि, प्रियंका गांधी सोनभद्र में पीड़ित आदिवासी परिवारों से मिलने की मांग पर अड़ी हुई हैं। उन्होंने कहा है कि एक आदिवासी के लिए उसकी जमीन ही उसका जीवन होती है। वहां पर न सिर्फ लोगों की जमीन छीनी गई बल्कि 10 लोगों का कत्ल किया गया।

read more : लोकसभा में संतोष पांडेय ने उठाया छत्तीसगढ़ी भाषा का मुद्दा, आठवीं अनुसूची में शामिल करने रखा पक्ष

प्रियंका ने कहा कि वहां एक नरसंहार हुआ। मैं उन पीड़ित परिवारों से मिलने आई, यह कोई अपराध तो नहीं है। पीड़ित परिवारों से मिलना एक नेता का धर्म है। मैंने किसी भी प्रकार का कोई अपराध नहीं किया है।' प्रियंका गांधी ने यह भी कहा, 'मैं जमानत बिल्कुल नहीं भरूंगी, मैं एक पैसा नहीं भरूंगी। मैंने कहा है कि यदि सोनभद्र में धारा 144 लगाई गई है तो मैं इसको नहीं तोड़ूंगी, सिर्फ दो लोग जाएंगे लेकिन ऐक्शन लिया गया। मुझे यहां पिछले सात घंटों से रखा गया है। मैं उन लोगों से मुलाकात किए बिना नहीं जाऊंगी।'

 

Web Title : Priyanka Gandhi, on going to Sonbhadra, said she will not return without meeting the victims

जरूर देखिये