यूपी में कांग्रेस के प्रदर्शन से नाराज प्रियंका गांधी वाड्रा करेंगी संगठन में बदलाव, इस बड़े नेता के खिलाफ कर सकती है कार्रवाई

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 15 Jul 2019 05:33 PM, Updated On 15 Jul 2019 05:19 PM

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी से पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर राज्य के संबंध में फीड बैक लिया। प्रियंका ने कार्यकर्ताओं से कहा कि जल्द ही राज्य में नया संगठन बनाया जाएगा। सोमवार को राहुल गांधी के दिल्ली स्थित आवास 12 तुगलक लेन में उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्थाओं से प्रियंका ने मुलाकात कर जल्द संगठन में बड़े बदलाव के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि अब तक जिन कार्यकर्ताओं को नज़रंदाज़ किया जाता रहा है, उनको अब ज़िम्मेदारी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- पुलिस कस्टडी में दलित युवक की मौत, मृतक की भाभी बोली- 7 दिनों तक खा..

प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श किया। यूपी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर पर कार्यकर्ताओं ने सवाल उठाए, जिस पर प्रियंका ने कहा, 'उन्होंने प्रदेश में कुछ नहीं किया जिससे स्थिति और बदतर हो गई.' प्रियंका गांधी वाड्रा ने स्पष्ट शब्दों में जिस तरह से राजबब्बर के नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं, उससे तय है कि राज बब्बर पर कार्रवाई तय है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस बड़े स्तर पर बदलाव करने वाली है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस में अब युवाओं को सबसे ज्यादा तरजीह दी जाएगी। महिलाओं और समाज के पिछड़े तबके के लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए मज़बूत क्षेत्रीय नेताओं को महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- विधायक की बेटी से लव मैरिज करने वाला अजितेश हथियारों का भी है शौकीन...

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सबसे ज्यादा भद्द पिटी है, कांग्रेस की परंपरागत सीट अमेठी से राहुल गांधी को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है। प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभार दिए जाने के भी पार्टी सिर्फ एक सीट ही जीत पाई। पश्चिमी यूपी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं । राज बब्बर के खिलाफ कार्यकर्ता नाराजगी जता रहे हैं।ऐसे में अब उन पर कार्रवाई तय मानी जा रही है।

 

Web Title : Priyanka Gandhi Vadra is angry with Congress's performance in UP Action against this big leader, including changes in the organization

जरूर देखिये