विधानसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित, कई मुद्दों पर असंतुष्ट विपक्ष ने किया वॉकआउट | Proceedings of the assembly adjourned till Monday

विधानसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित, कई मुद्दों पर असंतुष्ट विपक्ष ने किया वॉकआउट

विधानसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित, कई मुद्दों पर असंतुष्ट विपक्ष ने किया वॉकआउट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : February 15, 2019/8:47 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गयी है। आज कार्यवाही शुरू होते ही सदन में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गयी। 5 मिनट की कार्यवाही स्थगित होने के बाद फिर कार्यवाही दोबारा शुरू हुई जिसमें बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने स्कूलों में मौजूदा सत्र में साइकिल वितरण की जानकारी मांगी।

पढ़ें-रकम दोगुनी करने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी का आरोपी गिरफ्तार, सबसे ज्यादा शिकार बनी महिलाएं

लेकिन मंत्री ने अगले सत्र की जानकारी दी जिस पर उन्होंने आपत्ति जताई। जिस पर मंत्री ने इसे प्रिंटिंग की गलती बताया। साथ ही जानकारी दी कि 1 लाख 76 हजार साइकिलों को वितरण होना था जबकि 79 हजार का ही वितरण हुआ है। इस पर बृजमोहन ने पूछा की बाकी साइकिलों का वितरण क्यों नहीं हुआ। इस पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच नोक झोंक होने लगी। मंत्री ने कहा कि बांटी गई साइकिलों की घटिया गुणवत्ता की शिकायत भी आई है जिसकी जांच कराई जाएगी। बाकी साइकिलों को कब तक बांटा जाएगा कहना मुश्किल है। मंत्री के जवाब से असंतुष्ट बीजेपी विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

पांचवें दिन क्या रहा खास-

भाजपा के नारायण चंदेल ने जांजगीर चांपा जिले के डभरा सब डिवीजन के काडा नाली निर्माण की जानकारी मांगी। मंत्री रविन्द्र चौबे ने बताया कि 299 .99 लाख की लागत से निर्माण किया जा रहा है।महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने बताया कि 45688 आंगनबाड़ी केंद्र संचालित है
जिसमें से 10293 आंगनबाड़ी केंद्रों के खुद का भवन नहीं है । इसमें से 6573 केंद्रों के लिए भवन स्वीकृत किए जा चुके हैं।

पढ़ें-IBC-24पुलवामा हमले पर प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा बयान-कश्मीर में सेना को पूरी आजादी

वहीं कांग्रेस विधायक दलेश्वर साहू ने कृषि मेला में रोटरी क्लब को राशि दिए जाने पर सवाल उठाया। कृषि मंत्री ने कृषि संचालक से जांच कराने की मांग की। कृषि मेले में 5 लाख खर्च कर युवराज भैंस लाया गया था। कृषि मंत्री ने जवाब दिया कि नस्ल सुधार के लिए प्रदर्शन में लाया गया था। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा सांड को लाने से फायदा क्या हुआ। अजीत जोगी ने पूछा छग में सांड नहीं मिला। JCCJ विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा संतरा काजू किशमिश खाने वाले सांड को प्रदेश में बुलाने वाले अधिकारी का नागरिक अभिनंदन होना चाहिए।