गांधी शताब्दी वर्ष के समापन पर छत्तीसगढ़ के ग्राम पंचायतों, जनपद पंचायतों और जिला पंचायतों में होंगे कार्यक्रम | Programs will be held in Gram Panchayats, Janpad Panchayats and Zilla Panchayats of Chhattisgarh at the end of Gandhi Centenary Year

गांधी शताब्दी वर्ष के समापन पर छत्तीसगढ़ के ग्राम पंचायतों, जनपद पंचायतों और जिला पंचायतों में होंगे कार्यक्रम

गांधी शताब्दी वर्ष के समापन पर छत्तीसगढ़ के ग्राम पंचायतों, जनपद पंचायतों और जिला पंचायतों में होंगे कार्यक्रम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : September 25, 2020/3:43 pm IST

रायपुर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म शताब्दी वर्ष के समापन पर छत्तीसगढ़ राज्य के सभी ग्राम पंचायतों, जनपद पंचायतों और जिला पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कोरोना संक्रमण से बचने के उपायों और प्रोटोकॉल के पालन के साथ आगामी 2 अक्टूबर को सभी त्रिस्तरीय पंचायतीराज संस्थाओं के कार्यालय में ये आयोजन होंगे। राज्य शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने इस संबंध में सभी जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को आज परिपत्र जारी किया है।

Read More: रायपुर में क्रिकेट सट्टा लिखते युवक गिरफ्तार, सट्टा पट्टी सहित 15 हजार नगद बरामद

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख सचिव ने जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को भेजे परिपत्र में कहा है कि 2 अक्टूबर 2019 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म की 150वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा वर्ष भर विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन का निर्णय लिया गया था। 02 अक्टूबर 2020 को साल भर तक चले इस समारोह का समापन होगा। ग्रामीण स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों द्वारा ग्राम पंचायतों, जनपद पंचायतों एवं जिला पंचायतों में गांधी शताब्दी वर्ष के समापन के मौके पर आगामी 2 अक्टूबर को कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। इन कार्यक्रमों में राष्ट्रपिता की मूर्ति या फोटो पर फूल माला अर्पण कर उनके प्रिय भजनों का गान और उनके विचारों पर चर्चा की जाए। परिपत्र में इन आयोजनों के दौरान कोविड-19 से बचने के सभी उपायों और प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

Read More: शिवराज सरकार ने फिर से लॉन्च ​की ‘शिव-ज्योति’ योजना, स्ट्रीट वेण्डर्स को बिना ब्याज और गारंटी के मिलेगा फंड