प्रोग्रेसिव डेमेक्रोटिक एलायंस यूपी की सभी सीटों पर लडे़गी चुनाव, शिवपाल को अभी भी कांग्रेस से गठबंधन की उम्मीद | Progressive Democratic Alliance contest elections in all seats of UP Shivpal still hopes for coalition alliance with Congress

प्रोग्रेसिव डेमेक्रोटिक एलायंस यूपी की सभी सीटों पर लडे़गी चुनाव, शिवपाल को अभी भी कांग्रेस से गठबंधन की उम्मीद

प्रोग्रेसिव डेमेक्रोटिक एलायंस यूपी की सभी सीटों पर लडे़गी चुनाव, शिवपाल को अभी भी कांग्रेस से गठबंधन की उम्मीद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : March 19, 2019/11:28 am IST

लखनऊ। समाजवादी पार्टी से अलग हुए शिवपाल यादव ने अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के साथ कई छोटी पार्टियों को शामिल करते हुए प्रोग्रेसिव डेमेक्रोटिक एलायंस बनाया है। शिवपाल के साथ पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ.अयूब भी एलायंस में शामिल हो गए हैं। मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेस में शिवपाल ने गठबंधन के जरिए मुलायम सिंह यादव की सीट छोड़कर प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा किया। गठबंधन में अन्य सेक्युलर पार्टियों को आमंत्रण देते हुए शिवपाल ने बताया कि गठबंधन के लिए अब भी उनकी कांग्रेस से बात चल रही है।

ये भी पढ़ें-भदोही पहुंची प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना, रिपोर्ट क…

प्रसपा की तरफ से मंगलवार को बताया गया कि डॉ. अय्यूब की पीस पार्टी के बाद अब कृष्णा पटेल के अपना दल ने भी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) को अपना समर्थन दिया है। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस ने गठबंधन के तहत कृष्णा पटेल के अपना दल को गोंडा और पीलीभीत सीट दी है।

ये भी पढ़ें- प्रमोद सावंत गोवा के नए सीएम, सुदीन धवलिकर और विजय सरदेसाई बने डिप्…

शिवपाल ने बताया कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) को अपना दल (कृष्णा पटेल गुट) ने फासिस्ट ताकतों को हराने के लिए नीतिगत समर्थन देने का पत्र भेजा है। डा. अयूब ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए सभी सेक्युलर दलों को एक साथ आना चाहिए था लेकिन कुछ स्वार्थी लोगों की वजह से यह नहीं हो सका।

ये भी पढ़ें-कांग्रेस की एकतरफा मोहब्बत को माया का इंकार, यूपी में कांग्रेस से न…

शिवपाल यादव और कांग्रेस के बीच गठबंधन की कोशिशें परवान नहीं चढ़ पा रहीं हैं। शिवपाल यादव नए सहयोगियों के साथ यूपी में 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। खुद शिवपाल फिरोजाबाद संसदीय सीट पर अपने भतीजे अक्षय प्रताप यादव के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। अक्षय प्रताप सपा के मुख्य महासचिव रामगोपाल यादव के बेटे हैं।