विद्यामितानों का प्रदर्शन: देर रात तक सड़क पर डटे रहे प्रदर्शनकारी, पुलिस की समझाइश के बाद लौटे | protest of vidhya mitan in raipur, Returned after the police explained

विद्यामितानों का प्रदर्शन: देर रात तक सड़क पर डटे रहे प्रदर्शनकारी, पुलिस की समझाइश के बाद लौटे

विद्यामितानों का प्रदर्शन: देर रात तक सड़क पर डटे रहे प्रदर्शनकारी, पुलिस की समझाइश के बाद लौटे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : December 29, 2020/2:28 am IST

रायपुर। नियमितीकरण की मांग को लेकर विद्या मितानों का प्रदर्शन 63वें दिन भी जारी रहा है। सुबह विधानसभा घेराव करने निकले लगभग 1 हज़ार विद्या मितान को पुलिस बेरिकेडिंग कर रोक दिया। इसके बाद सड़क पर ही बैठकर विरोध प्रदर्शन किया।

Read More News: MP Ki Baat: MP में घमासान…स्थापना Vs विसर्जन! विपक्ष की रणनी

बात दें कि लगभग 1000 विद्या मितान सोमवार सुबह बूढ़ा तालाब स्थित धरना स्थल पर जमा हुए और दोपहर को विधानसभा की तरफ कूच किया। इधर पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पहले ही तैयारी कर रखी थी। प्रदर्शनकारियों को स्मार्ट सिटी ऑफिस के बाहर ही बैरिकेड लगाकर और बल के माध्यम से रोक लिया गया।

Read More News: खुड़मुड़ा हत्याकांड मामले में जांच के लिए MP से बुलाई गई फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम, CCTV फुटेज से भी मिले अहम क्लू

जिसके बाद पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी। महिलाओं ने कई बार बैरिकेड तोड़ने का प्रयास भी किया। लेकिन पुलिस की संख्या ज्यादा होने के कारण उन्हें पीछे धकेल दिया गया। देर तक चली धक्का-मुक्की के बीच कई विद्या मितान महिलाएं बेहोश होकर गिर पड़ी। जिन्हें इलाज के लिए एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया।

Read More News: CG Ki Baat: बारदान बिन ‘किसान’…कैसे बिकेगा धान! किसानों को सता रही चिंता, तय 

इस दौरान कई महिला पुलिसकर्मी भी घायल हुई। इसके बाद भी प्रदर्शनकारी धरनास्थल में डटे रहे। देर रात फिर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झूमा झटकी हुई। काफी हंगामे के बाद प्रदर्शनकारी विद्या मितान पुलिस की समझाइश के बाद धरना स्थल से लौटे।

Read More News: नए साल से पहले बसंत विहार इलाके में देह व्यापार का खुलासा, बिहार की दो युवतियां और एक  

विद्या मितान की मांग है कि जब तक सरकार की ओर से उनके नियमितीकरण को लेकर लिखित में आश्वासन नहीं दिया जाएगा। तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। वहीं सोमवार को प्रदर्शन के बाद पुलिस या प्रशासन की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

Read More News: सदन में गूंजा प्रदेश में नशे के अवैध कारोबार का मुद्दा, ​बृजमोहन अग्रवाल ने