गेहूं की लहलहाती फसल को चढ़ाया कृषि कानूनों की 'बलि'.. 1 एकड़ से ज्यादा खड़ी फसल को जोत कर जताया विरोध | Protest raised by plowing more than 1 acre of standing crop

गेहूं की लहलहाती फसल को चढ़ाया कृषि कानूनों की ‘बलि’.. 1 एकड़ से ज्यादा खड़ी फसल को जोत कर जताया विरोध

गेहूं की लहलहाती फसल को चढ़ाया कृषि कानूनों की 'बलि'.. 1 एकड़ से ज्यादा खड़ी फसल को जोत कर जताया विरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : March 3, 2021/10:46 am IST

खुदागंज (शाहजहांपुर), यूपी। देशभर में कृषि कानूनों का विरोध अब भी जारी है। फुलवा गांव के कई किसानों ने मंगलवार दोपहर अपनी गेहूं की फसल को जोतकर नष्ट कर दिया। किसानों ने खेतों में प्रदर्शन कर सरकार से नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसानों से अपनी फसल को बर्बाद न करने की अपील की।

पढ़ें- 6 और 7 मार्च को जबलपुर-दमोह के दौरे पर रहेंगे राष्ट…

किसानों ने सरकार से मांग की है कि डीजल के दाम कम कर नए कृषि कानून को वापस लिया जाए अन्यथा हम सरकार को गेहूं का एक भी दाना नहीं देंगे। सिर्फ अपनी जरुरत के लिए ही घर में अनाज रखेंगे। 

पढ़ें- तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के घर-ऑफिस पर रेड, दो द…

खुदागंज थाना क्षेत्र के गांव फुलवा निवासी रविंद्र और महेंद्र ने गांव के अन्य किसानों के साथ खेत में खड़ी एक एकड़ से अधिक गेहूं की फसल को जोत कर नए कृषि कानूनों का विरोध जताया। किसानों ने कहा कि अधिक लागत लगाने के बावजूद सरकार द्वारा समर्थन मूल्य किसानों को नहीं मिल पाता। ये सब बिचौलिये हड़प जाते हैं।

पढ़ें- नन्हें छात्र ने लेटर में लिखी ऐसी बात कि बीमार महिला टीचर को मिल गई नई जिंदगी, पति की मौत के बाद हो गई थी ऐसी हालत

किसानों ने आगे कहा है कि  डीजल के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं। इतने महंगे डीजल से सिंचाई करने पर हमारा बजट गड़बड़ा जाएगा। इस सरकार में फसल को पैदा कर अपना समय क्यों बर्बाद करें इसलिए हम लोगों ने गेहूं की फसल को जोत डाला।