नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में असम में हिंसक घटनाएं, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने दागी रबर की गोलियां, छोड़ आंसू गैस | Protests continue against #CitizenshipAmmendmentBill2019, in Guwahati. Police also use tear gas shells to disperse the protesters.

नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में असम में हिंसक घटनाएं, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने दागी रबर की गोलियां, छोड़ आंसू गैस

नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में असम में हिंसक घटनाएं, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने दागी रबर की गोलियां, छोड़ आंसू गैस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : December 11, 2019/11:07 am IST

असम: नागरिकता संशोधन बिल को लेकर जहां एक सदन में नेताओं के बीच सदन में घमासान मचा हुआ है। वहीं, दूसरी ओर असम में भी नागरिकता संशोधन बिल पर पूर्वोत्तर में घमासान जारी है। बुधवार को असम में कई जगहों पर बिल के विरोध में हिंसक प्रदर्शन किए गए। इसके अलावा त्रिपुरा में विरोध के सुर उठ रहे हैं। पुलिस असम में भीड़ को खदेड़ने के लिए आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया।

Read More: जेल में सामान पहुंचाने कैदी की पत्नी से मांगी थी 2 लाख की रिश्वत, ACB ने किया रंगे हाथों गिरफ्तार

वहीं, जानकारी आ रही है कि प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस को रबड़ की गोलियां चलानी पड़ी साथ ही लाठीचार्ज भी किया गया है। वहीं गुवाहाटी में छात्रों ने मुख्य जीएस मार्ग बंद कर दिया जिसके बाद सचिवालय के निकट पुलिसकर्मियों के साथ झड़प की खबर है।

Read More: जंगल सफारी में बीमार शावक की मौत, प्रबंधन पर लगा इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप

पुलिस ने बताया कि डिब्रूगढ़ शहर में एक पॉलिटेक्निक संस्थान के निकट प्रदर्शकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। प्रदर्शनकारियों द्वारा की जा रही पत्थरबाजी में एक पत्रकार भी घायल हो गया। हालांकि बुधवार को किसी भी संगठन ने बंद नहीं बुलाया है। जोरहाट, गोलाघाट, डिब्रूगढ़, तिनसूकिया, शिवसागर, बोंगाईगांव, नगांव, सोनीतपुर और कई अन्य जिलों में सुबह लोग बड़ी संख्या में सड़कों पर निकले।

Read More: ISRO की बड़ी उड़ान, रीसैट-2बीआर1 सैटेलाइट की सफल लॉन्चिंग, भारतीय सीमाओं पर रहेगी तीसरी आंख की नजर