किसे चाहिए सबूत? अब तो पाक ने भी कबूला 'पुलवामा हमला पाकिस्तान की कामयाबी'.. वीडियो वायरल | Pulwama attack Pakistan's success .. Now Fawad Chaudhary, who turned this statement

किसे चाहिए सबूत? अब तो पाक ने भी कबूला ‘पुलवामा हमला पाकिस्तान की कामयाबी’.. वीडियो वायरल

किसे चाहिए सबूत? अब तो पाक ने भी कबूला 'पुलवामा हमला पाकिस्तान की कामयाबी'.. वीडियो वायरल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : October 30, 2020/7:24 am IST

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के कबुलनामे के बाद पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी अपने बयान से सीधे तौर पर पलट गए हैं। फवाद ने कहा कि 14 फरवरी को पुलवामा में जो हुआ, वह निश्चित तौर पर दहशतगर्दी थी। इस पर हमारे प्राइम मिनिस्टर ने भी बात कर ऑफर दिया था कि आप सबूत दीजिए। हम साथ में पड़ताल करते हैं। लेकिन आपने वह भी नहीं किया। फवाद ने यह भी दावा किया कि वे दहशतगर्दी को पसंद नहीं करते हैं। लेकिन देश के स्वाभिमान की रक्षा से पीछे भी नहीं रहेंगे।

पढ़ें- बीजेपी के 3 कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या, आतंकवादी संगठन ने जिम..

पुलवामा हमले में किया था कबूलनामा

बता दें कि फवाद चौधरी ने इससे पहले पाकिस्तान की संसद में बयान देते हुए माना था कि पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले में पाकिस्तान का हाथ था। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमला पाकिस्तान की कामयाबी है। फवाद चौधरी ने पुलवामा हमले का श्रेय इमरान खान और उनकी पार्टी PTI को दिया। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमला इमरान खान के लिए एक उपलब्धि है। लेकिन उनके इस बयान का पाकिस्तानी सेना को नुकसान होते देख अब वे अपने इस बयान से पलटते दिखाई दे रहे हैं।

 

पाकिस्तान के एक मंत्री फवाद चौधरी की तरफ से वहां की संसद में यह कहना कि पुलवामा में हमला इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान की बड़ी कामयाबी है, इससे इस्लामाबाद दुनिया के सामने एक नई मुसीबत में फंस सकता है। पाकिस्तान लगातार आतंकी वारदातों को अंजाम देता रहा है, लेकिन इस तरह खुलकर वह कबूल करने से खुद को परहेज करता रहा है।

पढ़ें- पीडीपी नेताओं ने जम्मू कश्मीर के नए भूमि कानून का विरोध किया, पुलिस…

केन्द्रीय मंत्री और पूर्व आर्मी चीफ वी.के. सिंह ने पाकिस्तानी मंत्री के पुलवामा हमले पर दिए बयान को अच्छा बताते हुए कहा कि यह बेहतर है कि उसने खुद ही हमले के बारे में कबूल कर लिया है। उन्होंने कहा- “सरकार शुरू से ही यह कहती रही है कि सभी संकेत पाकिस्तान की ओर जा रहे हैं। यह अच्छा है कि पाकिस्तान ने खुद कबूल कर लिया है। मैं आश्वस्त हूं कि हमारी सरकार इस कबूलनामे का इस्तेमाल कर दुनिया को बताएगी ताकि उसे एफएटीएफ में ब्लैकलिस्ट किया जा सके।”

पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या क…

गौरतलब है कि एक दिन पहले कि पाकिस्तान के एक सांसद एयाज सादिक ने संसद में बयान देते हुए कहा कि था भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को भारत के दबाव में आकर छोड़ा गया। उन्होंने कहा कि जब विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत रात 9 बजे पाकिस्तान के ऊपर हमला करने वाला है, इसके बाद मीटिंग में आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा के माथे पर आ गए थे और उनके पैर कांप रहे थे। एयाज सादिक के इस बयान के बाद पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है।