दबाव का असर, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत सरकार ने जमात-उद-दावा के हेडक्वार्टर को लिया नियंत्रण में | Punjab province government of Pakistan took control on headquarter of Jamaat-ud-Dawa

दबाव का असर, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत सरकार ने जमात-उद-दावा के हेडक्वार्टर को लिया नियंत्रण में

दबाव का असर, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत सरकार ने जमात-उद-दावा के हेडक्वार्टर को लिया नियंत्रण में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : March 7, 2019/3:08 pm IST

इस्लामाबाद। पुलवामा हमले के बाद कार्रवाई करने के लिए बने दबाव के चलते पाकिस्तान में अब जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के खिलाफ सख्ती शुरू हो गई है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने गुरुवार को आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के हेडक्वार्टर को अपने नियंत्रण में ले लिया। 

इसके साथ ही, जमात-उद-दावा से जुड़े एक अन्य संगठक फलाह-ए-इनसानियत के दफ्तर पर पंजाब प्रांत की सरकार ने कब्जा कर लिया है। बताया जा रहा है कि पंजाब प्रांत की सरकार लाहौर के चौबुर्जी इलाके में बनी जमात-उद-दावा की मस्जिद और मदरसे को भी रात तक सरकार अपने कब्जे में ले सकती है।

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के नाम पर होगा पवेलियन स्टैंड, माही ने उद्घाटन करने से किया मना 

गौरतलब है, इससे पहले पाकिस्तान सरकार ने जानकारी दी थी कि उसने 182 मदरसों को अपने नियंत्रण में ले लिया है और प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 100 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। पाकिस्तान के आतंरिक मंत्रालय ने कहा कि आतंकियों के खिलाफ यह कार्रवाई पहले से निर्धारित योजना के तहत की गई है। हाल ही में भारत की ओर से पाकिस्तान पर आतंकवाद से न निपट पाने के आरोप और दबाव के चलते ऐसा नहीं किया है।