हथकरघा संघ से होगी शासकीय कार्यालयों में कपड़ों की खरीदी, छात्राओं को मिलेगी ब्रांडेड साइकिल, सीएम भूपेश बघेल ने जारी किए निर्देश

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 20 Jul 2019 09:49 PM, Updated On 20 Jul 2019 09:49 PM

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शासकीय कार्यालयों में उपयोग होने वाले कपड़ों की खरीदी छत्तीसगढ़ ग्रामोद्योग विभाग के अंतर्गत गठित छत्तीसगढ़ हथकरघा विकास एवं विपणन सहकारी संघ के माध्यम से ही करें।

ये भी पढ़ें- कॉलेजियम सिस्टम के खिलाफ आवाज उठाने वाले रिटायर जज को मिल रहीं धमकि...

छत्तीसगढ़ हथकरघा विकास एवं विपणन सहकारी संघ में कपड़े उपलब्ध नहीं होने पर इनकी अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करने के पश्चात् ही बाहर से खरीदी की जाए। बता दें कि बहुत से विभाग द्वारा खुली निविदा से बाहर से कपड़ों की खरीदी कर ली जाती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस निर्णय से सहकारी संघ से जुड़े बुनकरों को इसका सीधा लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें- फिल्मी स्टाइल में चलते ट्रक से चोरी की कोशिश, देखिए वीडियो

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्कूली छात्राओं और श्रमिक महिलाओं को गुणवत्तापूर्ण और ब्रॉडेड सायकल प्रदान करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है। शासन को प्रायः यह शिकायत प्राप्त होती है कि कम गुणवत्ता वाली सामग्रियों को स्थानीय स्तर एसम्बल कर सायकल तैयार कर छात्राओं और श्रमिक महिलाओं को प्रदान की जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इन शिकायतों को गंभीरता से लिया है और अधिकारियों को स्कूली छात्राओं और श्रमिक महिलाओं को गुणवत्तापूर्ण और ब्रांडेड कंपनी की सायकल ही प्रदान करने के निर्देश दिए है।

Web Title : Purchase of clothing in government offices from handloom association Students will get branded bicycles Instructions issued by CM Bhupesh Baghel

जरूर देखिये