भाजपा के बटन पर डाला फेवीक्विक, उधर प्रशासन ने कांग्रेस उम्मीदवार और विधायक को किया नजरबंद

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 12 May 2019 02:07 PM, Updated On 12 May 2019 02:07 PM

भिंड: लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर मध्यप्रदेश में तीसरे चरण के लिए 8 सीटों पर मतदान जारी है। मतदान के दौरान भिंड सीट से लगातार अप्रिय घटनाएं सामने आ रही है। बूथ कैप्चरिंग के बाद अब इ्रवीएम मशीन में भाजपा के बटन पर फेवीक्विक लगाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है अकलोनी गांव के पोलिंग बूथ में किसी मतदाता ने वोटिंग के दौरान भाजपा उम्मीदवार संध्या राय के चुनाव चिन्ह के बटन पर फेवीक्विक डाल दिया है। मामले की जानकारी होने के बाद पोलिंग अधिकारियों ने ईपीएम मशीन बदलकर फिर से मतदान शुरू करवाया।

Read More: बिरहा गायक पद्मश्री हीरालाल यादव का 93 वर्ष की आयु में निधन, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

वहीं, दूसरी ओर ​भिंड सीट से कांग्रेस उम्मीदवार देवाशीष जरारिया और विधायक रणवीर जाटव को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने दोनों को सर्किट हाउस में नजरबंद किया है। यहां दोनों ने अपने घर जाने की मांग कहते हुए पुलिसकर्मियों से बदसलूकी की है। देवाशीष जारिया ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि हमें यहां गिरफ्तार करके रखा गया है। वहीं, विधायक जाटव ने मौजूद पुलिसकर्मियों से सवाल करते हुए पूछा कि क्या हम अपराधी या आतंकवादी हैं, जो हमें यहां कैद करके रखे हो। बताया जा रहा है कि मतदान के दौरान हंगामे की आशंका को लेकर प्रशासन ने दोनों को नजरबंद करने का फैसला लिया है।

Read More: बड़ी लापरवाही, मॉक पोल से पहले ही 12 लोगों से करवा दिया मतदान.. अब लोगों को ढूंढ रहे अफसर

इससे पहले भिंड संसदीय सीट के गुढ़ा जैतपुर गांव से बूथ कैप्चरिंग की खबर सामने आई थी। बताया जा रहा है मतदान केंद्र में वोटिंग के दौरान करीब 12 लोगों ने बूथ कैप्चरिंग का प्रयास किया है। वहीं, सुरक्षा में तैनात होमगार्ड के जवान ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने जवान से मारपीट करने पर उतारू हो गए। ​कुछ समय बाद मतदान अधिकारियों और अन्य सुरक्षा जवानों के दखल के बाद मामला शांत कराया गया और वोटिंग फिर से शुरू की गई।

Web Title : Put fevi kwick on Button of BJP in EVM Machine

जरूर देखिये