नाबालिग लड़कियों को हवस का शिकार बनाने वाला प्यारे मियां गिरफ्तार, श्रीनगर में पकड़ा गया फरार आरोपी | Pyare Mian, who made minor girls a victim of havas, arrested, accused absconded in Srinagar

नाबालिग लड़कियों को हवस का शिकार बनाने वाला प्यारे मियां गिरफ्तार, श्रीनगर में पकड़ा गया फरार आरोपी

नाबालिग लड़कियों को हवस का शिकार बनाने वाला प्यारे मियां गिरफ्तार, श्रीनगर में पकड़ा गया फरार आरोपी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : July 15, 2020/10:19 am IST

भोपाल। राजधानी में नाबालिग लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बनाने वाले 30 हजार का इनामी फरार आरोपी ​प्यारे मियां को पुलिस ने श्रीनगर से गिरफ्तार किया है। प्यारे मियां को अब ट्रांजिट रिमांड पर कल भोपाल लाया जाएगा इसके लिए भोपाल पुलिस टीम श्रीनगर के लिए रवाना हो गई है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन की वायरल खबरों का मुख्यमंत्री और गृह मंत्री ने किया खंडन, कहा- फिलहाल कोई तैयारी नहीं

बता दें कि राजधानी में अखबार की आड़ में प्यारे मियां नाबालिग लड़कियों का शोषण करता था। साथ ही हाई प्रोफाइल पार्टियों में वो लड़कियां भी सप्लाई करता था। प्यारे मियां के काले कारनामों का खुलासा भोपाल में आधी रात में सड़क पर भटकती मिली पांच लड़कियों से पूछताछ के बाद हुआ। खबर है कि ऐसी लड़कियों की कुछ सालों बाद शादी करा दी जाती थी। पुलिस इस संबंध में हयूमन ट्रैफेकिंग की दिशा में भी जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: शॉर्टकट तरीके से लखपति बनने पुलिस आरक्षक ने किया ये काम, रंगे हाथों…

पुलिस के अनुसार शाहपुरा स्थित विष्णु हाईटैक सिटी में शनिवार रात हुई पार्टी में शामिल करने के लिए लड़कियों को बुलाया गया था। पार्टी प्यारे मियां ने आयोजित की थी, लड़कियों को शराब पिलाने के बाद उनका शोषण किया गया। पार्टी खत्म होने के बाद लड़कियां को वहां से जाने के लिए कहा गया। लड़कियां बीच में रास्ता भटक कर रातीबढ़ इलाके में पहुंच गईं। पुलिस के अनुसार प्यारे मियां की सहयोगी स्वीटी विश्वकर्मा लड़कियों के लिए दलाली करती थी। लड़कियों के बयानों के आधार पर पुलिस ने प्यारे मियां और उसकी सहयोगी स्वीटी विश्वकर्मा के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने स्वीटी विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि प्यारे मियां फरार है। प्यारे मियां के कारनामों का भंड़ाफोड़ होने पर दो अन्य लड़कियों ने भी प्यारे मियां पर उनके साथ ज्यादती करने का आरोप लगाया है। पुलिस के अनुसार अब तक इस मामले में सात लड़कियां सामने आ चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: प्रदेश के अधिकतर जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, इस शहर में हो रही म…

लेकिन चाइल्ड लाइन का कहना है कि लड़कियों ने इस तरह की पार्टियां पहले ही होने की बात कबूली है। लड़कियों का कहना है कि वो सिर्फ प्यारे मियां का नाम जानती हैं, वहां आने वाले अन्य किसी का भी वो नाम नहीं जानती हैं। फिलहाल चाइल्ड लाइन लड़कियों की काउंसलिंग कर रही है। काउंसलिंग के जरिए पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि पार्टी कहां-कहां और कब-कब रखी जाती थीं।

ये भी पढ़ें: 20 पुलिस निरीक्षकों के तबादले, PHQ से जारी हुआ आदेश, देखें सूची

68 साल का प्यारे मियां आज से करीब 35 साल पहले प्रिंटिंग प्रेस में काम करता था। 90 के दशक में खुद का अखबार डालकर अखबार मालिक बन गया और अखबार की आड़ में प्यारे मियां ने कई अवैध धंधों को अंजाम दिया। कुछ ही सालों में प्यारे मियां ने करोड़ों की अकूत संपत्ति एकत्रित कर ली, प्यारे मियां ने जमीनों पर कब्जा करने के साथ बड़े कारोबारियों के लिए लाइजनिंग, देह व्यापार के साथ कई अवैध धंधे प्यारे मियां के फेहरिस्त में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: सचिन पायलट की हालत सिंधिया जैसी.. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर सियासी …

प्यारे मियां का साम्राज्य राजधानी भोपाल-इंदौर के साथ प्रदेश के बाहर भी फैला है, कम समय में ही प्यारे मियां ने करोड़ों की अकूत संपत्ति जमा की। महंगी ऑडी जैसी कार, 68 साल की उम्र में घरों की दीवारों पर लड़कियों के फोटो के साथ महंगी पेंटिंग। कमरों में होटल की तर्ज पर बार। प्यारे मियां की लाइफ स्टाइल का अहम हिस्सा बन चुकी थीं। प्यारे मियां के ये आज के ठाठ हैं, लेकिन आज से 35 साल पहले पेट पालने के लिए प्यारे मियां को प्रिंटिंग प्रेस में काम करना पड़ता था। प्रिंटिंग प्रेस में काम करते-करते प्यारे मियां ने 90 के दशक में खुद का अखबार शुरू किया और अखबार की आड़ में अवैध कारोबार का साम्राज्य स्थापित किया। अब सब कुछ खुलासा होने के बाद सरकार से लेकर सत्ताधारी पार्टी बीजेपी इस अवैध साम्राज्य को नेस्तनाबूत करने का दावा कर रही है।