छत्तीसगढ़ में बने गोबर के दिए पहुंचने लगे कतर, स्विट्जरलैंड और लंदन, कलेक्टर ने स्व-सहायता समूह की महिलाओं को दी बधाई | Qatar, Switzerland and London reach for dung made in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में बने गोबर के दिए पहुंचने लगे कतर, स्विट्जरलैंड और लंदन, कलेक्टर ने स्व-सहायता समूह की महिलाओं को दी बधाई

छत्तीसगढ़ में बने गोबर के दिए पहुंचने लगे कतर, स्विट्जरलैंड और लंदन, कलेक्टर ने स्व-सहायता समूह की महिलाओं को दी बधाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : October 16, 2020/12:10 pm IST

दुर्ग। कुछ कर गुजरने की अगर ठान ले तो बड़े से बड़ा लक्ष्य हासिल कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ में बन रहे गोबर के दिए प्रदेश के बाहर ही नहीं बल्कि विदेशों में भी पॉपुलर होने लगे हैं। कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे और एसपी प्रशांत ठाकुर आज भिलाई में गोबर से दिए बना रहे समूह उड़ान नई दिशा की महिलाओं से मिले।

Read More News:‘किसान सम्मान निधि योजना’ के लिए पंजीयन के नाम पर कम्प्य़ूटर ऑपरेटर ने अन्नदाताओं से मांगे 

समूह की संचालिका निधि चन्द्राकर ने जब बताया कि उनके द्वारा निर्मित दियों की मांग प्रदेश के बाहर तो है ही बल्कि उनको कतर और स्विड्जरलैंड से भी आर्डर मिले हैं। इस बात पर कलेक्टर और एसपी बहुत खुश हुए और महिलाओं को शुभकामनाएं दीं।

Read More News:NTA आज शाम घोषित करेगा रिजल्ट, फाइनल आंसर-की भी होगी जारी, इस तरह से देख सकते हैं अपना परिणाम

समूह ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा जब से उनके कार्य को सोशल मीडिया और अखबारों के माध्यम से प्रचारित किया गया है तब से इतने आर्डर मिल रहे जितने की आशा नहीं थी। इस पर कलेक्टर ने सलाह दी कि आर्डर मिले तो लीजिए, ग्रामीण अचंल की महिलाओं को जोड़कर काम कीजिये उनको प्रशिक्षित कीजिये और दिए सप्लाई कीजिये। एसपी प्रशांत ठाकुर ने भी महिलाओं की मेहनत और हुनर की तारीफ की और शुभकामनाएं दीं।

Read More News: खबर का असर! अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के फोटो लगे फर्जी जॉबकार्ड बनाने का मामला, जांच करने पहुंचा अधिकारियों का दल

 
Flowers