#IBC24AgainstDrugs: क्वींस क्लब और उठते सवाल! ड्रग सप्लाई में मैनेजर की गिरफ्तारी के बाद भी होटल संचालक के गिरेबां तक क्यों नहीं पहुंच रही पुलिस? | Queens Club and questions arising! Why is the police not reaching the hotel operator's

#IBC24AgainstDrugs: क्वींस क्लब और उठते सवाल! ड्रग सप्लाई में मैनेजर की गिरफ्तारी के बाद भी होटल संचालक के गिरेबां तक क्यों नहीं पहुंच रही पुलिस?

#IBC24AgainstDrugs: क्वींस क्लब और उठते सवाल! ड्रग सप्लाई में मैनेजर की गिरफ्तारी के बाद भी होटल संचालक के गिरेबां तक क्यों नहीं पहुंच रही पुलिस?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : October 17, 2020/4:22 pm IST

रायपुर। नशे के सौदागरों के खिलाफ जारी IBC24 की मुहिम का अब तक बड़ा असर दिखा है.. लेकिन अब भी बहुत कुछ है जिसका खुलासा होना बाकी है.. हम पहले से ही आपको बता रहे हैं कि लॉक डाउन के दौरान क्वींस क्लब में हुई अवैध शराब पार्टी और रायपुर में ड्रग सप्लाई चैन का सीधा कनेक्शन है..बीते दिनों क्वींस क्लब के मैनेजर संभव पारख की गिरफ्तारी के बाद ये साफ भी हो गया..लेकिन क्वींस क्लब के बाकी संचालकों से अबतक पूछताछ न होना कई सवालों को जन्म देता है.. आखिर ऐसी क्या वजह है रसूखदारों के गिरेबां तक पुलिस के लंबे हाथ नहीं पहुंच पाए हैं।

ये भी पढ़ें:उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, भूपेश बघ…

नशे के खिलाफ जारी IBC24 की मुहिम में…राजधानी में नशे के नैक्सस की कई कड़ियां बीते सप्ताह में खुलकर सामने आ गईं…जिसने ये बात तो पुख्ता तौर पर साबित कर दी की नशे के कारोबारियों को सिस्टम में बैठे लोगों का कई स्तर पर संरक्षण हासिल है…तभी वो बैखोफ इस काले धंधे की जड़ें इस मजबूती से जमाते रहे…मुहिम के असर के तौर पर कुछ एक्शन भी दिखा…लेकिन अब भी कई पहलू हैं जिनपर सवाल जस के तस हैं….दरअसल ड्रग्स नैक्सस से जुड़े कुछ रसूखदार लोग…लगातार जांच को प्रभावित कर रहे हैं और अभी तक उन्हें अभयदान मिला हुआ है।

ये भी पढ़ें: एक और मजदूर ने तोड़ा दम, परिजनों ने शराब पीने से मौत होने का लगाया …

दरअसल ड्रग लेने और सप्लाई करने के मामले में गिरफ्तार 14 लोगों में से सिर्फ 2 आरोपी ही राजधानी रायपुर से हैं, इनमें से एक आरोपी संभव पारख होटल क्वींस क्लब का मैनेजर है.. जो की ड्रग लेने और बेचने का आरोपी है…लॉकडाउन में होटल क्वींस क्लब में गोली कांड वाले दिन हुई अवैध शराब पार्टी में भी संभव पारख की प्रमुख भूमिका थी…संभव पारख उस परिसर में हुक्का बार संचालित कर रहा था….ऐसे में ये मानकर चलना कि होटल संचालक नमित जैन को इन करतूतों की जानकारी नहीं होगी… होटल का इस्तेमाल ड्रग पैडलिंग के लिए नहीं किया गया ये फिलहाल बेमानी होगा…वैसे अबतक पुलिस, लॉकडाउन उल्लंघन मामले में नमित जैन को नोटिस जारी कर उसके आने का इंतजार कर रही है…जबकि नमित जैन को बीते दिनों गिरफ्तार संभव पारख की जमानत को लिए कोर्ट परिसर में चक्कर काटते हुए देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें:पूर्व सीएम रमन सिंह बोले- चुनाव लड़ना हर किसी का संवैधानिक अधिकार, नामांकन खारिज करना दिखाता है भ…

उसके बाद भी नमित जैन को पूछताछ तक के लिए नहीं बुलाया जा सका है…और तो और मामले में होटल कर्मचारी और अन्य स्टाफ से पूछताछ तक नहीं की गई है….सवाल ये भी उठ रहे हैं की जब 14 में 12 ड्रग पैडलर्स ने स्वीकार कर लिया है कि वो रायपुर में नशा सप्लाई कर रहे थे उसके बावजूद यहां से सिर्फ दो ही गिरफ्तारी हो पाई है या नाम मात्र लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है जबकि डिपार्टमेंट के पास ऐसे कम से कम 40 लोगों के नाम है जो ड्रग कारोबारियों से सीधे संपर्क में थे…. इस मामले में पुलिस का कहना है की सभी पहलुओं में जांच की जा रही है, जो भी संदेह के घेरे में आएगा उससे पूछताछ की जाएगी।

ये भी पढ़ें: सांसद विजय बघेल का आमरण अनशन जारी, हर दिन समर्थन देने पहुंच रहे बीज…

प्रदेश में बढ़ते नशे के कारोबार पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी भरोसा दिया है कि ड्रग नैक्सस से जुड़ी हरी पहलू की जांच की जाएगी.. रायपुर में रसूखदारों को जांच से बचाए जाने के सवाल पर गृहमंत्री ने कहा की आरोपी कितना भी रसूखदार हो अगर उसकी संलिप्तता पाई जाएगी जो जरुर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: सांसद विजय बघेल का अनशन लगातार जारी, भाजपा नेताओं ने राज्यपाल से की…

जाहिर है IBC24 की पड़ताल में लगातार कोकिन सप्लाई मामले में रायपुर समेत अलग-अलग जिलों से कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं…जिनमें कुछ लड़कियां भी शामिल हैं जो सीधे तौर पर ड्रग लेती थीं….उसे खपाने में भी उनकी अहम भूमिका निभाती थी…केंद्रीय गृहमंत्रालय से लेकर प्रदेश के गृहमंत्री और पुलिस तक दावा कर रहे हैं कि मामले में चाहे जितना भी रसूखदार नाम क्यों ना हो बख्शा नहीं जाएगा…ऐसे में सबको इंतजार इसी बात का है कि आखिर कब तक रायपुर को उड़ता रायपुर बनाने वाले बड़े नाम बेनकाब होंगे…कानून के शिकंजे में फंसेंगे…या फिर वो रसूख के दम पर बच निकलते हैं।