सुसाइड पर सवाल...मौत की मिस्ट्री! सोनिया की जिंदगी में सब कुछ ठीक था तो फिर सुसाइड जैसा कदम क्यों उठाया ? | Question on suicide ... Mystery of Death! Everything was fine in Sonia's life, so why did she take a step like suicide?

सुसाइड पर सवाल…मौत की मिस्ट्री! सोनिया की जिंदगी में सब कुछ ठीक था तो फिर सुसाइड जैसा कदम क्यों उठाया ?

सुसाइड पर सवाल...मौत की मिस्ट्री! सोनिया की जिंदगी में सब कुछ ठीक था तो फिर सुसाइड जैसा कदम क्यों उठाया ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : May 17, 2021/6:24 pm IST

भोपाल: एक पूर्व मंत्री के बंगले पर एक खुदकुशी की घटना ने सारे प्रदेश में चर्चाओं और अटकलों को जन्म दिया है। कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के बंगले पर उनकी महिला मित्र सोनिया ने सुसाइड कर लिया। वजह क्या है इस बारे में पुलिस अब तक ठोस कुछ भी बता नहीं पा रही है लेकिन सोनिया के परिवार के मुताबिक सोनिया और उमंग सिघार जल्द ही शादी करने वाले थे। ऐसे में सवाल है कि जल्द शादी की तैयारी थी तो फिर अचानक ऐसा क्या हुआ कि सोनिया ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया। सुसाइड नोट में भी इशारों-इशारों में ही बाते लिखी हैं साफ-साफ कोई आरोप नहीं है। मामला हाई प्रोफाइल और पॉलिटिकल पर्सन से जुड़ा है तो फिलहाल पुलिस भी हर एंगल की तस्दीक करने में जुटी है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या विधायक सिंघार की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं?

Read More: 1 लाख से नीचे आया छत्तीसगढ़ में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा, आज 149 की मौत, 6 हजार 577 नए संक्रमितों की पुष्टि

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के बंगले में सुसाइड करने वाले सोनिया भारद्वाज के बेटे आर्यन के इस बयान ने पूरे मामले को उलझा दिया है। सोनिया का अंतिम संस्कार करने के बाद आर्यन ने कहा कि उनकी मां ने ऐसा कदम क्यों उठाया पता नहीं, लेकिन उमंग सिंघार और सोनिया एक दूसरे से शादी करने वाले थे। आर्यन ने बयान के बाद कांग्रेस में बेबाक बयानबाजी के लिए मशहूर पूर्व वन मंत्री उमंग सिंघार की परेशानियां बढ़ सकती है।

Read More: CM भूपेश बघेल ने कोरोना की रोकथाम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं के योगदान को सराहा, कहा-सरकार की ताकत बनकर सक्रिय रहीं

दरअसल रविवार को सोनिया भारद्वाज उमंग सिंघार के बंगले के बेडरूम में फांसी पर लटकी मिली। यहां से सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें शुरुआती जांच में सामने आया है कि सोनिया भारद्वाज पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के साथ लिव इन रिलेशन में थी। पुलिस के मुताबिक दोनों की पहचान एक मेट्रिमोनियल वेबसाइट के माध्यम से हुई थी। हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि उनकी शादी कब होने वाली थी। पुलिस अब इसकी जांच कर रही है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि सिंघार की अनुपस्थिति में सोनिया ने सुसाइड कर ली। सुसाइड नोट में उसने इशारों में बात की है, लेकिन किसी को सीधे जिम्मेदार क्यों नहीं लिखा। पुलिस की मानें तो अब पूरा मामला सोनिया के परिवार के बयान पर टिका है।

Read More: कल भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक, इन प्रस्तावों पर चर्चा के बाद लग सकती है मुहर

मामला चूंकि हाई प्रोफ़ाइल शख्स और पूर्व मंत्री से जुड़ा है लिहाजा इस मामले पर सियासत भी होने लगी है। सत्तारूढ़ बीजेपी ने पूर्व मंत्री के बंगले में महिला की सुसाइड के बहाने उमंग सिंघार की घेराबंदी शुरू कर दी है। बीजेपी नेताओ ने सोशल मीडिया से लेकर सार्वजनिक मंच पर उमंग सिंघार को लेकर सवाल उठाये है, जबकि इन आरोपों को खारिज करते हुए उमंग सिंघार खुद सरकार की नियत पर सवाल खड़े कर रखे है। 

Read More: छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस से तीसरी मौत, चंदूलाल कोविड हॉस्पिटल में उपचार के दौरान महिला की थमी सांसें

कुल मिलाकर सोनिया भारद्वाज की सुसाइड की गुत्थी सुलझाना पुलिस के लिए भी एक बड़ी चुनौती है, क्योंकि उसके मुताबिक पूरे मामले में दबाव की कोई बात सामने नहीं आई है। लेकिन फिर सबसे बड़ा सवाल यही है की अगर सोनिया की जिंदगी में सब कुछ ठीक था तो फिर उसने सुसाइड जैसा कदम क्यों उठाया ?

Read More: ब्लैक फंगस की दवा बेचने वालों पर कार्रवाई के निर्देश, दवा दुकानों की मॉनिटरिंग की जाएगी, बिलासपुर में ब्लैक फंगस के तीन मरीज मिले