ट्रैफिक पुलिस की भारी-भरकम चालान से बचने के लिए युवक ने अपनाया अनोखा हथकंडा, अब नहीं कर सकता कोई फाइन

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 10 Sep 2019 06:54 PM, Updated On 10 Sep 2019 06:54 PM

वड़ोदरा: मोदी सरकार द्वारा 1 सितंबर से लागू किए गए नए ट्रैफिक नियमों को लेकर लोगों का विरोध लगातार जारी है। इसके साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। हालांकि कुछ राज्यों की सरकारों ने अपने प्रदेश में केंद्रीय परिवहन विभाग के ​नए नियमों को लागू करने से इनकार कर दिया है, लेकिन गुजरात सरकार ने अब इसे लागू करने का मन बना लिया है।

Read More: पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मोहर्रम को बताया पावन पर्व, ट्वीट कर मुस्लिम भाईयों और बहनों को किया सलाम

नए यातायात नियमों को लेकर सोशल मीडिया पर अगल-अलग मीम शेयर किए जा रहे हैं। इसी बीच गुजरात के वड़ोदरा से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसे देखकर आप भी हंस पड़ेंगे। दरअसल शहर के एक इंश्योरेंस एजेंट ने सख्त कानून से बचने के लिए अपने हेलमेट पर ड्राइविंग लायसेंस समेत अन्य सभी आवश्यक दस्तावेज चिपका दिए हैं। यह सब उसने अपनी भूलने की आदत से बचने के लिए किया है।

Read More: पीसीसी चीफ का ऐलान 13 सितंबर को? ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित तीन बड़े नेताओं से 12 ​को मिलेंगी सोनिया गांधी


Read More: कमलनाथ कैबिनेट की बैठक 12 सितंबर को, किसान कर्ज माफी के दूसरे चरण समेत इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

इंश्योरेंस एजेंट रामपाल शाह ने बताया कि उन्हें भूलने की आदत है, इसी के चलते शाह ने अपने वाहन से जुड़े सभी दस्तावेज अपने हेलमेट पर चिपका दिए हैं। शाह ने इविंग लायसेंस, आरसीबुक, पीयूसी और वाहन बीमा की कॉपी अपने हेलमेट पर चिपकाया है। रामपाल शाह जहां से भी गुजरते हैं लोग उन्हें देखने लगजे हैं।

Read More: हर जगह के निराशा हाथ लगने के बाद पाकिस्तान ने UNHRC में उठाया कश्मीर का मुद्दा, पेश किया 115 पेज का झूठ का पुलिंदा

रामपाल का कहना है कि यातायात नियमों का पालन करना हमारा कर्तव्य है। मैं अकसर जल्दबाजी में घर से निकलते वक्त कई आवश्यक दस्तावेजों को भूल जाता हूं। इसलिए मैंने अपने वाहन से जुड़े सभी दस्तावेज हेलमेट पर चिपका दिया है। जब कोई ट्रैफिक पुलिस मुझे रोकता है तो मैं हेलमेट उतारकर उन्हें दिखा देता हूं। हेलमेट पहनना भी जरूरी है। वे कहते हैं कि जब आप यातायात नियमों का पालन करेंगे और सारे दस्तावेज अपने पास रखेंगे, तो फिर काहे का और कैसा जुर्माना?

Read More: कांग्रेस नेत्री की बेटी के कथित ऑडियो क्लिप को लेकर बड़ा खुलासा, इस शख्स ने बताई सच्चाई

Web Title : R Shah, a resident of Vadodara has pasted his driving license, RC, insurance & other documents on his helmet

जरूर देखिये