3 राफेल लड़ाकू विमान पहुंचे भारत, भारतीय वायुसेना के पायलट यहां लेंगे ट्रेनिंग | Rafael Fighter Plane :

3 राफेल लड़ाकू विमान पहुंचे भारत, भारतीय वायुसेना के पायलट यहां लेंगे ट्रेनिंग

3 राफेल लड़ाकू विमान पहुंचे भारत, भारतीय वायुसेना के पायलट यहां लेंगे ट्रेनिंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : September 2, 2018/2:03 pm IST

ग्वालियर। कांग्रेस इन दिनों राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर देशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ अभियान चलाए हुए हैं। वहीं इधर फ्रांस के 3 राफेल लड़ाकू विमान भारत पहुंचे हैं। ये लड़ाकू विमान अगले 3 दिन तक ग्वालियर स्थित एयरबेस पर रहेंगे, जहां भारतीय भारतीय वायुसेना के पायलट ट्रेनिंग लेंगे।

बताया गया कि फ्रांसीसी वायुसेना के 3 राफेल लड़ाकू विमान ऑस्ट्रेलिया में एक अंतरराष्ट्रीय युद्धाभ्यास के लिए गए थे और वापसी में ग्वालियर में रुके हैं इस अभ्यास में भारतीय वायुसेना ने भी हिस्सा लिया था अब एक साझा अभियान के तहत भारतीय वायुसेना के पायलट ग्वालियर में राफेल लड़ाकू विमान उड़ाएंगे जबकि फ्रांस वायुसेना के पायलट मिराज 2000 लड़ाकू विमानों की ट्रेनिंग लेंगे।

यह भी पढ़ें : भाजपा के इस बागी सांसद ने गठित किया नया राजनीतिक दल, अभिनेता राजपाल यादव भी रहे मौजूद

माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में राफेल लड़ाकू विमान भारत पहुंचने शुरू हो जाएंगेइससे पहले भारतीय पायलटों के लिए यह एक अच्छा अनुभव होगाभारतीय वायुसेना को उम्मीद है कि सितंबर 2019 तक 36 राफेल लड़ाकू विमान देश में आने शुरू हो जाएंगे पूरे विमान आने में कुछ और साल लगेंगे। बता दें कि मोदी सरकार ने फ्रांस सरकार के साथ 36 विमानों का ये सौदा 60 हजार करोड़ में किया था। इसे लेकर कांग्रेस पार्टी पिछले काफी समय से सरकार पर निशाना साध है

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers