गणतंत्र दिवस की शान बनेगा राफेल, राजपथ पर शौर्य और पराक्रम के प्रदर्शन से जीतेगा दिल | Rafale will be the pride of Republic Day

गणतंत्र दिवस की शान बनेगा राफेल, राजपथ पर शौर्य और पराक्रम के प्रदर्शन से जीतेगा दिल

गणतंत्र दिवस की शान बनेगा राफेल, राजपथ पर शौर्य और पराक्रम के प्रदर्शन से जीतेगा दिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : January 14, 2020/4:59 am IST

नई दिल्ली। इस बार गणतंत्र दिवस की परेड खास होने जा रहा है। खास इसलिए भी कि क्योंकि राजपथ पर देश के शौर्य और पराक्रम के प्रदर्शन में इस बार राफेल शामिल होने जा रहा है। राफेल के प्रतिरुप को परेड में शामिल किया जाएगा। बता दें चार राफेल विमानों की पहली खेप इस साल मई महीने में भारत आएगा।

पढ़ें- असदुद्दीन ओवैसी ने बताई खुद की कीमत, कांग्रेस से कहा- मेरा रेट बढ़ाएं, मेरी क…

गणतंत्र दिवस परेड के दौरान स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस और आकाश मिसाइल के साथ राफेल के प्रतिरूप भारतीय वायुसेना की झांकी का हिस्सा होगा। दुश्मन पर हमला बोलने में सक्षम अपाचे और चिन्हुक हेलीकाप्टर पहली बार गणतंत्र दिवस परेड पर लड़ाकू विमानों के साथ राजपथ के उपर उड़ान भरेंगे।

पढ़ें- आतंकियों को दिल्ली तक पहुंचाने DSP के पास था प्लान, आर्मी बेस के नज…

राजपथ पर परेड के साथ एयरफोर्स ने लड़ाकू विमानों के प्रदर्शन को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है। विमान के फ्लाई पास्ट में वायुसेना के 41 जेट और चार हेलीकाप्टर शामिल होंगे। इसमें 16 फाइटर जेट विमान, 10 ट्रांसपोर्ट विमान भी शामिल होंगे। इसमें जगुआर, सुखोई, मिग-29, सी-130जे सुपर हरक्यूलस के साथ अपाचे, चिन्हुक और एमआई-17 हेलीकाप्टर शामिल हैं।

पढ़ें- हर बड़े होटल में युवतियां सप्लाई करने वाला आया पुलिस की गिरफ्त में,…

 
Flowers