BCCI ने राहुल द्रविड़ को सौंपी नई जिम्मदारी, जल्द मिलेगी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की कमान

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 04 Apr 2019 08:54 PM, Updated On 04 Apr 2019 08:45 PM

नई दिल्ली: अंडर 19 और इंडिया-ए के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई ने एक और बड़ी जिम्मेदारी दी है। राहुल द्रविड़ को बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का डायरेक्टर बनाने का फैसला लिया है। उनकी इस भूमिका को लेकर बीसीसीआई प्रशासकों की समिति जल्द ही आधिकारिक घोषणा करेगी।

Read More: लंबे समय बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवानी ने तोड़ी चुप्पी, ब्लॉग में लिखी ये बात...

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राहुल द्रविड़ एनसीए में देश भर की अकादमियों में कोचों की नियुक्ति की जिम्मेदारी संभालेंगे। बताया यह भी जा रहा है कि राहुल द्रविड़ खदु एनसीए से जुड़ना चाहते हैं और उनके पास अकादमी को आगे लेकर जाने के लिए कई प्लान हैं। इसलिए अब वो एनसीए से जुड़कर भारतीय क्रिकेट में योगदान देने की कोशिश करेंगे। डायरेक्टर पद पर नियुक्ति के बाद एनसीए का पूरा कामकाज राहुल द्रविड़ के जिम्मे होगा।

Read More: कमल विहार योजना पर लगे स्टे पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, 16 हजार से ज्यादा निवेशक परेशान

एनसीए में राहुल द्रविड़ युवा क्रिकेटरों को निखारने का काम करेंगे और उन्हें चुनौतियों से निपटने के गुर सिखाएंगे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 25,000 से अधिक रन बनाने वाले राहुल द्रविड़ संन्यास लेने के बाद एक कोच के रुप में भारतीय क्रिकेट से जुड़ने का फैसला किया। अपने कोचिंग के दौरान उन्होंने पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया को दिए हैं।

Web Title : Rahul Dravid will be appointed as Head of NCA Bangalore

जरूर देखिये