राहुल और हार्दिक पंड्या जांच पूरी होने तक टीम इंडिया से सस्पेंड, ऑस्ट्रेलिया से लौटेंगे | Rahul and Hardik Pandya suspended from team India till inquiry is over

राहुल और हार्दिक पंड्या जांच पूरी होने तक टीम इंडिया से सस्पेंड, ऑस्ट्रेलिया से लौटेंगे

राहुल और हार्दिक पंड्या जांच पूरी होने तक टीम इंडिया से सस्पेंड, ऑस्ट्रेलिया से लौटेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : January 11, 2019/4:21 pm IST

नई दिल्ली। टीम इंडिया के ओपनर बैट्समैन लोकेश राहुल और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को भारतीय टीम से निलंबित कर दिया गया है। दोनों को ऑस्ट्रेलिया दरे से वापस बुला लिया गया है। बीसीसीआई के निर्णय के मुताबिक जांच पूरी होने तक हार्दिक-राहुल टीम में शामिल नहीं किए जाएंगे।

बता दें कि हार्दिक ने करण जौहर के टीवी शो कॉफी विद करण में एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने शो में कहा था कि उनके कई महिलाओं के साथ संबंध हैं। उनके इस बयान से कप्तान विराट कोहली सहित पूरी टीम ने खुद को अलग कर लिया था।

यह भी पढ़ें : रायपुर जिले में 32 प्रत्याशियों ने नहीं दिया चुनावी खर्च का ब्यौरा, नोटिस जारी 

दोनों क्रिकेटर्स को सस्पेंड किए जाने की जानकारी सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने दी। उन्होंने बताया कि जांच पूरी होने तक पंड्या-राहुल को टीम से सस्पेंड कर दिया गया है। यह निर्णय सीओए की सदस्या डायना एडुल्जी के प्रस्ताव के बाद लिया गया। एडुल्जी ने दो मैच के प्रतिबंध की मांग की थी। हालांकि, बीसीसीआई की लीगल टीम चैट शो में दिए गए बयान को कोड ऑफ कंडक्ट के खिलाफ नहीं मान रही थी।