राहुल का बीजेपी पर हमला- भावी जवानों के सीने में एससी-एसटी लिखने को बताया संविधान का अपमान | Rahul Attack On BJP:

राहुल का बीजेपी पर हमला- भावी जवानों के सीने में एससी-एसटी लिखने को बताया संविधान का अपमान

राहुल का बीजेपी पर हमला- भावी जवानों के सीने में एससी-एसटी लिखने को बताया संविधान का अपमान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : April 30, 2018/2:37 pm IST

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के उम्मीदवारों के सीने पर जाति लिखने पर केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि बीजेपी सरकार की जातीय मानसिकता ने देश के सीने पर चोट पहुंचाई है। युवाओं के सीने पर एससी-एसटी लिखकर संविधान पर हमला किया गया है। उन्होंने कहा है कि यह बीजेपी और आरएसएस की सोच है। इसी सोच ने पहले दलितों को अपने गले में ‘हांडी’ बांधने और शरीर से झाड़ू बांधने को बाध्य किया था और उन्हें मंदिरों में जाने की अनुमति नहीं दी। हम इस मानसिकता को हराएंगे। उन्होंने एक तस्वीर भी पोस्ट की, जिसमें उम्मीदवारों के सीने पर निशान बनाए गए हैं। 

राहुल गांधी ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी ने अपने जातिवादी दृष्टिकोण से देश को चोट पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छूरा मारा है। मध्य प्रदेश के युवाओं के सीने पर एससी-एसटी लिखकर देश के संविधान पर हमला किया है। 

ये भी पढ़े –पति पत्नी की करेंट लगने से हुई मौत,एक दिन बाद पता चला परिवार को

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के धार जिले में पुलिस भर्ती में चिकित्सा जांच के दौरान आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के सीने पर एससी (अनुसूचित जाति) या एसटी (अनुसूचित जनजाति) लिख दिया गया था। राज्य सरकार ने इस मामले में रविवार को जांच के आदेश दिए थे। धार के पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने कहा कि इसके पीछे कोई दुर्भावनापूर्ण मंशा नहीं हो सकती है।

वेब डेस्क,  IBC24

 
Flowers