राहुल गांधी का पीएम मोदी से सवाल, पूछा- मसूद अजहर को किसकी सरकार ने किया ​था रिहा? | Rahul Gandhi ask to PM Narendra Modi-who release masood azhar in 1999

राहुल गांधी का पीएम मोदी से सवाल, पूछा- मसूद अजहर को किसकी सरकार ने किया ​था रिहा?

राहुल गांधी का पीएम मोदी से सवाल, पूछा- मसूद अजहर को किसकी सरकार ने किया ​था रिहा?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : March 9, 2019/11:51 am IST

कर्नाटक: आगामी दिनों में होने वाले लोकसभा चुनाव के चलते सियासी गलियारों में खलबली मची हुई है। सभी राजनीतिक दलों के राजनेता देशभर के अलग-अलग इलाकों का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहु्ल गांधी शनिवार को कर्नाटक के हावेरी पहुंचे। यहां उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी देश को दो हिस्सों में बांटना चाहते हैं। पहला हिन्दुस्तान अमीर उद्योगपतियों जैसे मेहुल चौकसी और नीरव मोदा का और दूसरा हिन्दुस्तान बेरोजगारी, गरीबी का बनाना चाहते हैं। हम भारत को दो हिस्सों में बंटने नहीं देंगे।

Read More: राज्य पु्लिस सेवा के 3 अधिकारियों के तबादले, सरकार ने जारी किए आदेश 

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने पुलवामा हमले को लेकर भी मोदी सरकार को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि पुलवामा हमले का जिम्मेदार कौन है? किसकी सरकार ने पुलवामा हमले के ​साजिशकर्ता जैश सरगना मौलाना मसूद अजहर को पाकिस्तान पाकिस्तान पहुंचाया था। उन्होंने आगे कहा कि आप इंटनेट पर देख सकते हैं कंधार के एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की फोटो मसूद अजहर के साथ दिख जाएगी।

राहुल ने आपने संबोधन के दौरान आगामी चुनाव के मद्देनजर कर्नाटक की जनता को कांग्रेस की नई योजनाओं से अवगत कराते हुए कहा कि कांग्रेस एक और ऐतिहासिक नीति न्यूनतम आय गारंटी योजना को लागू करने जा रही है। आज देखा जाए तो भारत में बेराजगारी पिछले 45 वर्षों में सबसे अधिक उंचाई पर है।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>&quot;Current <a href=”https://twitter.com/hashtag/NSA?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#NSA</a> Ajit Doval can be seen in a picture with Masood Azhar at Kandahar. <a href=”https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw”>@narendramodi</a>, we don&#39;t bow down to terror like you. <br><br>Who let Masood Azhar go? : Shri. <a href=”https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw”>@RahulGandhi</a><a href=”https://twitter.com/hashtag/NammaRahulGandhi?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#NammaRahulGandhi</a></p>&mdash; Karnataka Congress (@INCKarnataka) <a href=”https://twitter.com/INCKarnataka/status/1104305141782441986?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 9, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

साल 1999 में अजहर मसूद को किया गया था रिहा
भारत सरकार ने अजहर मसूद को साल 1994 में श्रीनगर से गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसके जम्मू की कोट भलवाल जेल में रखा गया था। साल 1999 में आतंकियों ने इंडियन एयरलाइंस के एक विमान को नेपाल से हाईजैक कर लिया था। इस दौरान प्लेन में 178 पैसेंजर सवार थे। आतंकियों ने भारत सरकार से 178 पैसेंजर के बादले तीन आतंकियों को रिहा करने की मांग की। तीन आतंकियों में से एक पुलवामा हमले का मास्टर माइंड मसूद अजहर भी था।