राहुल गांधी ने दिया 'अल्बर्ट आइंस्टीन' ज्ञान, बोले 'लॉकडाउन से साबित होता है कि अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक है अहंकार' | Rahul Gandhi gave 'Albert Einstein' knowledge, said 'Lockdown proves that arrogance is more dangerous than ignorance'

राहुल गांधी ने दिया ‘अल्बर्ट आइंस्टीन’ ज्ञान, बोले ‘लॉकडाउन से साबित होता है कि अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक है अहंकार’

राहुल गांधी ने दिया 'अल्बर्ट आइंस्टीन' ज्ञान, बोले 'लॉकडाउन से साबित होता है कि अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक है अहंकार'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : June 15, 2020/10:13 am IST

नईदिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर फिर एक बाद मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। सोमवार को सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत में लगाए गए लॉकडाउन से साबित होता है कि अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक अहंकार होता है।

ये भी पढ़ें:नवंबर माह में कोरोना का सबसे विकराल रुप ! स्टडी रिपोर्ट को ICMR ने किया खार…

उन्होंने महान वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन के एक कथन का उल्लेख करते हुए ट्वीट किया, ‘यह लॉकडाउन साबित करता है कि सिर्फ एक चीज अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक है और वह है अहंकार।’ कांग्रेस नेता ने लॉकडाउन के चारों चरणों में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि से जुड़ा एक ग्राफ भी शेयर किया।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना के खिलाफ केंद्रीय गृहमंत्री ने कसी कमर, सर्वदलीय …

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस संक्रमण के 11,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं और सोमवार को संक्रमण के मामले बढ़कर 3,32,424 हो गए। संक्रमण से 325 और लोगों की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या 9,520 हो गई है।

ये भी पढ़ें: देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3 लाख 33 हजार के पार, बीते …

गौरतलब है कि अमेरिका, ब्राजील और रूस के बाद भारत कोरोना वायरस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में चौथे स्थान पर पहुंच गया है।