धुरागांव में बोले राहुल गांधी- छत्तीसगढ़ देश का पहला प्रदेश जिसने आदिवासियों को उनकी अधिग्रहित जमीन वापस की, देखिए | Rahul Gandhi said cg is first state of country which gave tribals back their acquired land

धुरागांव में बोले राहुल गांधी- छत्तीसगढ़ देश का पहला प्रदेश जिसने आदिवासियों को उनकी अधिग्रहित जमीन वापस की, देखिए

धुरागांव में बोले राहुल गांधी- छत्तीसगढ़ देश का पहला प्रदेश जिसने आदिवासियों को उनकी अधिग्रहित जमीन वापस की, देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : February 16, 2019/9:17 am IST

जगदलपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोहण्डीगुड़ा के धुरागांव में आयोजित सभा में लोगों को वन अधिकार पट्टा, धान बोनस और अधिग्रहित जमीन का पट्टा वितरित किया। उन्होंने कृषि उपकरण भी वितरित किए। इससे पहले पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ देश का पहला प्रदेश जिसने आदिवासियों को उनकी अधिग्रहित जमीन वापस की है। देश में कानून सिर्फ बड़े उद्योगपतियों या बड़े आदमियों के लिए नहीं, आदिवासी के लिए भी होता है। सभा के दौरान भूपेश मंत्रीमंडल के सभी मंत्री मौजूद रहे। वहीं कांग्रेस नेता अरविंद नेताम ने मुआववजा वितरण की भी जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि टाटा स्टील जमीन अधिग्रहण में गड़बड़ी की गई थी।  

यह भी पढ़ें : नकली नोट खपाने वाले चार आरोपी गिरफ्तार,पुलिस जुटी जांच में 

इस दौरान कोंडागांव में 105 करोड़ की लागत से मक्का प्रोसेसिंग प्लांट का शिलान्यास भी किया गया। विधायक दीपक बैज ने कहा कि इंदिरा गांधी भी कभी बस्तर आई थीं। अब राहुल से जमीन वापस ले कर गांव के लोग खुश हैं। उन्होंने कहा कि बस्तर के गांव में योजना का पैसा नगद और मजदूरों को घर पहुंचा कर दिया जाएगा।

देखिए राहुल गांधी का संबोधन