राहुल गांधी ने कहा- 'स्वराज और राष्ट्रवाद का सीधा संबंध अहिंसा से, राष्ट्रवाद कभी भी क्रूरता का साथ नहीं दे सकता | Rahul Gandhi said- 'Swaraj and nationalism have direct relation with non-violence

राहुल गांधी ने कहा- ‘स्वराज और राष्ट्रवाद का सीधा संबंध अहिंसा से, राष्ट्रवाद कभी भी क्रूरता का साथ नहीं दे सकता

राहुल गांधी ने कहा- 'स्वराज और राष्ट्रवाद का सीधा संबंध अहिंसा से, राष्ट्रवाद कभी भी क्रूरता का साथ नहीं दे सकता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : September 19, 2020/9:16 am IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने भारत के स्वतंत्रता संघर्ष के दौरान अहिंसा के जरिए आजादी हासिल करने और कांग्रेस की विरासत के बारे में बताया है।

Read More News: पहली तिमाही में 101.3 लाख करोड़ रुपए हुई सरकारी देनदारियां, वित्त मंत्रालय ने पेश की रिपोर्ट 

बता दें कि राहुल लगातार बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था, जीएसटी, कोरोना लॉकडाउन के समय मजदूरों की समस्या समेत अन्य मुद्दों को लेकर सरकार से सवाल पूछते आ रहे हैं। वहीं अब नया वीडियो जारी कर सरकार से जवाब मांगा है।

Read More News: रायपुर जिले में 21 से 28 सितंबर तक टोटल लॉक डाउन, पेट्रोल और सब्जी दुकानें भी नहीं खुलेंगी, अब तक का सबसे सख्त लॉक डाउन 

राहुल गांधी ने कांग्रेस की विरासत को लेकर धरोहर नाम के 11वें संस्करण- ‘स्वराज और लोकमान्य जी’ का वीडियो जारी किया है। इसके साथ राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘स्वराज और राष्ट्रवाद का सीधा संबंध अहिंसा से है। भारतीय राष्ट्रवाद कभी भी क्रूरता, हिंसा और धार्मिक संप्रदायवाद का साथ नहीं दे सकता।’ राहुल गांधी द्वारा जारी इस वीडियो में भारतीय स्वतंत्रता संघर्ष में कांग्रेस की भूमिका, अहिंसा और राष्ट्रवाद की चर्चा की गई है।

Read More News: निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्रा की बेटी के खिलाफ मामला दर्ज, जानिए क्या है मामला