राहुल गांधी ने 'हेल्थ फॉर ऑल' वर्कशॉफ में एक्सपर्ट्स के साथ चर्चा की, आयुष्मान योजना पर उठाए सवाल.. देखें

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 15 Mar 2019 12:48 PM, Updated On 15 Mar 2019 12:48 PM

रायपुर। हेल्थ फॉर ऑल वर्कशॉप में शामिल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मेडिकल प्रोफेशनल से बातचीत कर स्कीम के बारे में चर्चा की। राहुल ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में हेल्थ केयर को लेकर हमारा फोकस है। हेल्थ पर हमारे पास कुछ अच्छे मॉडल हैं। राहुल ने प्रदेश में कम खर्च पर अच्छी पढ़ाई देने की जरुरत बताई। राहुल गांधी के मुताबिक कांग्रेस के मेनिफेस्टो में हेल्थ केयर को शामिल कर सकती है। राहुल गांधी ने आशा कार्यकर्ताओं को नियमित करने का आश्वासन दिया है। राहुल गांधी ने एक्सपर्ट्स के साथ स्वास्थ्य की संभावनों पर चर्चा की। उन्होंने आय़ुष्मान योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि आप लोगों को इंश्योरेंस तो दे रहे हो लेकिन आपके पास हॉस्पिटल का नेटवर्क और मेडिकल स्टाफ की कमी को दूर करने की दिशा में कोशिश नहीं की जा रही।


पढ़ें-हेल्थ केयर पर वर्कशॉप, सिंहदेव ने कहा- सबके लिए स्वास्थ सुविधा पहुंचाना पहली प्राथमिकता

आपको बतादें बेलीलॉन होटल में मायाराम सुरजन फाउंडेशन की ओर से 'सबके लिए स्वास्थ्य का अधिकार' विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस आयोजन में भाग लेने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी रायपुर पहुंचे थे। राहुल गांधी के साथ इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, पीसीसी प्रभारी पीएल पुनिया समेत कई मंत्रियों ने हिस्सा लिया। इसके साथ साथ देशभर के कई हेल्थ एक्सपर्ट भी कार्यशाला में मौजूद थे।

पढ़ें-श्रीसंत को बड़ी राहत, स्पॉट फिक्सिंग मामले से हटा आजीवन प्रतिबंध

इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि 75 प्रतिशत लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधा की ज़रूरत होती है। 10-12 प्रतिशत लोगों को ज़िला स्तर की स्वास्थ्य सुविधा की ज़रूरत होती है। उन्होंने कहा कि इंश्योरे कम्पनी से लोगों को कोई फ़ायदा नहीं मिलता और आयुष्मान योजना से आमजन को फ़ायदा कम मिलाता है। सिंहदेव ने कहा कि हम इस दिशा में बेहतर प्रयास कर रहे हैं।

Web Title : Rahul Gandhi talked with the experts in 'Health for All' Workshop

जरूर देखिये