राहुल गांधी बोले- नागरिकता कानून और NRC फासीवादी हथियार, विरोध कर रहे लोगों के साथ मैं खड़ा हूं.. | Rahul gandhi Tweet: CAB & NRC are weapons of mass polarisation unleashed by fascists on India

राहुल गांधी बोले- नागरिकता कानून और NRC फासीवादी हथियार, विरोध कर रहे लोगों के साथ मैं खड़ा हूं..

राहुल गांधी बोले- नागरिकता कानून और NRC फासीवादी हथियार, विरोध कर रहे लोगों के साथ मैं खड़ा हूं..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : December 16, 2019/8:13 am IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज सोशल मीडिया के जरिए नागरिकता कानून और एनआरसी का विरोध करने वालों के साथ खड़े होने की बात कही है। बता दें कि देशभर के कई शहरों में नागरिका कानून और एनआरसी को लेकर विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। दिल्ली स्थित जामिया विश्वविद्यालय में भी इसको लेकर विरोध प्रदर्शन हुए।

Read More News:‘Rape in India” वाले बयान पर निर्वाचन आयोग ने लिया संज्ञान, नोटिस ज…

इस बीच वायनाड सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि नागरिकता कानून और एनआरसी भारत पर फासीवादियों द्वारा फैलाए गए ध्रुवीकरण के बड़े हथियार हैं। इन गंदे हथियारों के खिलाफ सबसे अच्छा बचाव शांतिपूर्ण, अहिंसक सत्याग्रह है। कांग्रेस नेता ने कहा है कि मैं उन सभी के साथ एकजुटता से खड़ा हूं जो सीएए और एनआरसी के खिलाफ शांति से विरोध कर रहे हैं।

Read More News:नागरिकता कानून के विरोध में केरल सरकार, मुख्यमंत्री बोले- भाजपा-आरए…

गौरतलब है कि नागरिकता कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। रविवार को दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया और उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हिंसक प्रदर्शन हुए।

Read More News:‘मैं सावरकर हूं’ की टोपी पहनकर विधानसभा पहुंचे पूर्व CM फडणवीस और भ…

यह मामला आज सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और अदालत इसपर कल सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है। वहीं पूरे यूपी में धारा 144 लागू कर दी गई है। लखनऊ के नदवा कॉलेज में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इधर केरल सरकार ने भी नागरिकता कानून के खिलाफ खड़ा हो गया है।

Read More News: CAA को लेकर हिंसक प्रदर्शन, भूपेश बघेल का तंज, लिखा- कुछ लोगों की ज…

 

 
Flowers