राहुल पटना में करेंगे जन आकांक्षा रैली, महागठबंधन के नेता होंगे शामिल, भाजपा और एनडीए को घेरने की कोशिश

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 03 Feb 2019 10:38 AM, Updated On 03 Feb 2019 10:38 AM

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज पटना जाएंगे जहां वो ऐतिहासिक गांधी मैदान में जनआकांक्षा रैली को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि इस रैली के साथ ही कांग्रेस बिहार में अपने लोकसभा मिशन की शुरूआत करेगी। इस रैली में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, मध्य प्रदेश के कमलनाथ और राजस्थान के अशोक गहलोत भी शामिल होंगे।

पढ़ें-प्रधानमंत्री मोदी आज जम्मू कश्मीर और लद्दाख को देंगे सौगात, 44 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स की रखेंगे नींव

इसके अलावा महागठबंधन के प्रमुख नेता तेजस्वी यादव, जीतन राम मांझी और शरद यादव जैसे नेता भी मंच पर मौजूद रहेंगे। कांग्रेस इस रैली को ग्रैंड बनाने की पूरी कोशिश करने में जुट गई है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के नेताओं, विधायकों, जिलाध्यकों सहित प्रखंड स्तर के नेताओं को 5 -5 हजार लोगों को लाने का टारगेट दिया गया है। खबरें तो ऐसी भी हैं कि जो अधिक भीड़ ला पाए उन्हें लोकसभा का टिकट देने पर भी विचार किया जा सकता है।

पढ़ें-सीएम बघेल ने बाराबंकी में दिया बयान,कहा- पहले गोरों से लड़े थे अब 

राहुल गांधी का कार्यालय इस जनसभा से जुड़े हर डेवलपमेंट पर सीधे नजर रख रहा है और उसे इससे पूरब के राजनीति का मिजाज बदलने का पूरा भरोसा है। जन आंकांक्षा रैली में राहुल गांधी के कार्यालय के पास बंपर भीड़ जुटने की खबर है। पटना पहुंची टीम के एक सदस्य के अनुसार जन आकांक्षा रैली के एक दिन पहले से ही पूरे पटना में इसका असर साफ दिखाई दे रहा है। तेजस्वी, शरद, मांझी, उपेन्द्र, साहनी लगाएंगे चार चांद।

पढ़ें- बिहार में बड़ा रेल हादसा, सीमांचल एक्सप्रेस की नौ बोगियां पटरी से उतरीं, 7 लोगों की मौत, कई घायल

इसका उद्देश्य बिहार में लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा और एनडीए को करारी शिकस्त देना है। समझा जा रहा है कि जनआकांक्षा रैली में आने वाली भीड़ विपक्ष के नेताओं का उत्साह बढ़ाएगी और इसका असर आस झारखंड में भी महसूस किया जा सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसके राजनीतिक महत्व को देखते हुए समय से काफी पहले ही पटना पहुंचने की योजना बनाई है। वहीं, कांग्रेस के तमाम बड़े नेता वहां पहुंच चुके हैं।

Web Title : Rahul Gandhi will address public rally in Patna today

जरूर देखिये