राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- कोविड 19 के खिलाफ इस जंग में हम आपके साथ | Rahul gandhi wrote latter to PM Modi says- we are with government in fight against covid 19

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- कोविड 19 के खिलाफ इस जंग में हम आपके साथ

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- कोविड 19 के खिलाफ इस जंग में हम आपके साथ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : March 29, 2020/10:34 am IST

नई दिल्ली: कोविड 19 को लेकर पूरे भारत में छिड़ी जंग के बीच कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। अपने इस पत्र में राहुल गांधी ने जहां कोविड 19 के खिलाफ जंग लड़ने के लिए सरकार को सुझाव दिया है, वहीं, उन्होंने यह भी कहा है कि वे इस जंग में सरकार के साथ खड़े हैं। बता दें कि इससे पहले राहत पैकेज ऐलान किए जाने को लेकर राहुल ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की थी।

जिले और राज्यों की सीमाओं को प्रभावी रूप से सील करने के निर्देश दिए, श्रमिकों की आवाजाही से केंद्र सरकार चिंतित

वहीं, लॉकडाउन के दौरान मजदूरों एवं गरीबों के अपने घरों के लिए पैदल निकलने को लेकर आरोप लगाया था कि इस भयावह स्थिति के लिए सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था​ कि ‘सरकार इस भयावह हालत के लिए ज़िम्मेदार है। नागरिकों की ऐसी हालत करना एक बहुत बड़ा अपराध है।” उन्होंने कहा, ” आज संकट की घड़ी में हमारे भाइयों और बहनों को कम से कम सम्मान और सहारा तो मिलना ही चाहिए। सरकार जल्द से जल्द ठोस क़दम उठाए ताकि यह एक बड़ी त्रासदी ना बन जाए।”

Read More: सोशल डिस्टेंसिंग पर लोगों की बढ़ती लापरवाही, आखिरकार एसडीएम को भी उठाना पड़ा डंडा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि इस स्थिति पर हम सभी को शर्म आनी चाहिए। उन्होंने गरीबों के पैदल पलायन का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ”इन मजबूर हिंदुस्तानियों के साथ ऐसा सलूक मत कीजिए। हमें शर्म आनी चाहिए कि हमने इन्हें इस हाल में छोड़ दिया है। ये हमारे अपने हैं।” प्रियंका ने कहा, ” मजदूर देश की रीढ़ की हड्डी हैं। कृपया इनकी मदद करिए। ” कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”हज़ारों ग़रीब लोग अपने परिवार सहित उत्तर प्रदेश – बिहार पैदल जाने को मजबूर हैं।

Read More: चेन्नई में फंसे छत्तीसगढ़ के 120 से ज्यादा मजदूर, लगाई मदद की गुहार

 
Flowers