गुजरात के रण में 3 दिन के दौरे पर राहुल

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 01 Nov 2017 10:55 AM, Updated On 01 Nov 2017 10:55 AM

 

 

 गुजरात में तेज होती चुनावी धमक के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज से एक बार फिर राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर होंगे। सौराष्ट्र के द्वारका से शुरू हुई पहली नवसर्जन गुजरात यात्रा तथा इसके बाद मध्य गुजरात में हुए इसके दूसरे चरण के बाद भरूच के जंबुसर से दक्षिण गुजरात में इसका तीसरा चरण शुरू होगा जो तीन नवंबर तक चलेगा और सूरत में समाप्त होगा। दक्षिण गुजरात को भाजपा का बड़ा गढ़ माना जाता है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष दोषी ने बताया कि गांधी आज सुबह वडोदरा हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। वे सड़क मार्ग से भरूच के जंबुसर से 11 बजे से अपनी यात्रा शुरू करेंगे।

तीन नवंबर तक वह छह जिलों भरूच, तापी, वलसाड, डांग, नवसारी और सूरत में कई सभाओं, रोड शो, कार्नर मीटिंग, किसानों, महिलाओं तथा अन्य समुदायों से संवाद जैसे कार्यक्रमों में भाग लेंगे। दोषी ने बताया कि अगर तीन नवंबर को उनकी सूरत शहर में अंतिम सभा जल्दी खत्म हो गई तो वे उसी दिन वापिस दिल्ली लौट जाएंगे और अगर सभा में देरी हुई तो राहुल रात सूरत में ही गुजारेंगे और 4 नवंबर को दिल्ली लौटेंगे। ज्ञातव्य है कि इस दौरे पर उनकी नेता हार्दिक पटेल से मुलाकात भी हो सकती है। दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो नवंबर को गांधीनगर के अक्षरधाम मंदिर के रजत जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे।

मोदी ने गत सप्ताह चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले अपने गृह राज्य में कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया था। बोचासनवासी श्री अक्षरपुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) ने मोदी के दौरे की घोषणा की है।  भाजपा के प्रमुख रणनीतिकार माने जाने वाले शाह चार और नौ नवंबर के बीच अलग-अलग जिलों के भाजपा नेताओं के साथ बैठकें करेंगे। गुजरात में 182 विधानसभा सीटों के लिए 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे। वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।

Web Title : Rahul on a 3 day tour in Gujarat

जरूर देखिये