मानहानि मामले में कल कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, चुनाव के दौरान पूछा था- क्यों होता है सभी चोरों का सरनेम मोदी? | rahul to appear in surat court on october 10 in criminal defamation case

मानहानि मामले में कल कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, चुनाव के दौरान पूछा था- क्यों होता है सभी चोरों का सरनेम मोदी?

मानहानि मामले में कल कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, चुनाव के दौरान पूछा था- क्यों होता है सभी चोरों का सरनेम मोदी?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : October 9, 2019/6:00 pm IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी के खिलाफ बयानबाजी को लेकर राहुल गांधी की मुसीबतें थमने का नाम ही नहीं रहा है। अपने खिलाफ एक दर्ज एक आपराधिक मानहानि मामले में गुरुवार को राहुल गांधी को गुजरात की एक अदालत में गुरुवार को पेश होना है। बता दें कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कथित रूप से कहा था कि ‘सभी चोरों का मोदी उपनाम क्यों होता है। इसी को लेकर उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दायर किया गया था।

Read More: मूर्ति विसर्जन के दौरान आरक्षक ने की महिलाओं से छेड़छाड़, लोगों ने पहले जमकर पीटा, फिर किया पुलिस के हवाले

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा विधायक पुरनेश मोदी ने राहुल गांधी द्वारा लोकसभा चुनाव के दौरान दिए गए बयान को लेकर मानहानि का मुकदमा दायर किया था। मामले को लेकर मई में न्यायिक मजिस्ट्रेट बीएच कपाड़िया ने राहुल गांधी को समन जारी कर कोर्ट में पेश होने को ​कहा था। जुलाई में हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने गांधी को व्यक्तिगत पेशी से छूट दे दी थी और मामले की अगली सुनवाई के लिए 10 अक्टूबर की तारीख मुकर्रर की थी।

Read More: यहां पुलिस ने एक साथ 150 लोगों के खिलाफ दर्ज किया FIR, जानिए क्या है मामला

गौरतलब है कि कर्नाटक के कोलर में एक चुनावी सभा में गांधी ने 13 अप्रैल को कथित रूप से कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी… इन सब का मोदी उपनाम कैसे हो सकता है? सभी चोरों का उपनाम मोदी ही कैसे होता है? जिस पर मोदी उपनाम वाले लोगों की भावना आहत होने की बात सामने आ रही है। इस मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए मानहानि का केस दर्ज करने के लिए कहा था।

Read More: मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कैलाश विजयवर्गीय पर साधा निशाना, इस मामले को लेकर कहा- चोर की दाढ़ी में तिनका.

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/fn8AYhe_oug” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>