गुजरात के बाद अब राहुल का मिशन छत्तीसगढ़, जनवरी में दौरे पर | Rahul's mission chhattisgarh after gujrat, tour in january

गुजरात के बाद अब राहुल का मिशन छत्तीसगढ़, जनवरी में दौरे पर

गुजरात के बाद अब राहुल का मिशन छत्तीसगढ़, जनवरी में दौरे पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : December 20, 2017/8:40 am IST

वेब डेस्क। अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी की नजरें अब आगामी साल छत्तीसगढ़ समेत 8 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर टिक गई है। इसी कड़ी में राहुल गांधी जनवरी माह में छत्तीसगढ़ का दौरा कर सकते है। राहुल छत्तीसगढ़ में संगठन को मजबूत करने के साथ राज्य सरकार के खिलाफ माहौल तैयार करना चाहते है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर एक प्रस्ताव तैयार किया है। संभव है कि राहुल गांधी जनवरी में छत्तीसगढ़ का दौरा करें।

 

नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने बताया कि PCC की तरफ से राहुल गांधी के दौरे को लेकर प्रस्ताव तैयार किया गया है। बता दें कि 2013 के विधानसभा चुनाव में भाजपा-कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला था। इसमें भाजपा के 49 और कांग्रेस के 39 विधायक जीते थे। ऐसे में कांग्रेस की पुरजोर कोशिश है कि 10 सीट के इस अंतर को पाटते हुए वह पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बनाए। वहीं राहुल गांधी गुजरात चुनाव के परिणाम से सीख चुके है कि कौन सी प्लानिंग के तहत भाजपा को मात दी जा सकती है।