NTPC हादसा : 26 की मौत, राहुल ने जाना घायलों का हाल, PM-CM ने की मुआवजे की घोषणा

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 02 Nov 2017 12:53 PM, Updated On 02 Nov 2017 12:53 PM

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में ऊंचाहार के एनटीपीसी के बॉयलर में ब्लास्ट होने से 26 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों में एनटीपीसी के 3 एजीएम भी शामिल हैं। मरने वालों में उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश के लोग शामिल हैं। हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक जताते हुए मृतकों के परिवार को 2-2 लाख, गंभीर घायलों 50-50 हजार और सामान्य घायलों को 25-25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

हादसे पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने भी शोक जताया। राहुल गांधी अपना गुजरात दौरा बीच में छोड़कर पीडितों से मुलाकात करने रायबरेली पहुंचे और पीडितों का हाल जाना।

बताया जा रहा है कि एनटीपीसी की छठी इकाई में बिजली उत्पादन का काम चल रहा था, इस दौरान शाम को ब्वॉयलर के ऐश पाइप में अचानक तेज आवाज के साथ धमाका हुआ करीब 90 फीट ऊंचाई पर हुए विस्फोट से प्लांट के चारों ओर गर्म राख फैल गई। और वहां काम कर रहे अधिकारी कर्मचारी राख की चपेट में आ गए। इस भयवाह हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दुःख जता चुके है।

साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जानकारी दी गई है कि प्रधानमंत्री ने भी घादसे का शिकार हुए पीड़ित परिवारों की सहायता के लिए मुआवजे की घोषणा की है। पीएम की ओर से मृतकों के परिवार को 2-2 लाख और घायल लोगों को 50 हजार देेने की घोषणा की गई है।  

Web Title : Raibareli incident : 26 deaths, PM-CM announces compensation, Rahul visited hospital

जरूर देखिये