रायपुर: अंबुजा मॉल में गीतांजलि ज्वैलर्स पर छापा, 1 करोड़ 27 लाख के हीरे जब्त | raid on Gitanjali Jewelers, seized diamonds worth Rs.1.17 million

रायपुर: अंबुजा मॉल में गीतांजलि ज्वैलर्स पर छापा, 1 करोड़ 27 लाख के हीरे जब्त

रायपुर: अंबुजा मॉल में गीतांजलि ज्वैलर्स पर छापा, 1 करोड़ 27 लाख के हीरे जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : February 18, 2018/6:07 am IST

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में गीतांजलि ग्रुप के कई ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की हैरायपुर के अंबुजा मॉल में गीतांजलि ज्वैलर्स पर ED ने छापेमार कार्रवाई की है. रातभर चली कार्रवाई में 1 करोड़ 27 लाख के हीरे-जवाहरात जब्त किए गए हैं. उधर भोपाल के नक्षत्र शोरूम पर भी दबिश दी गई, कार्रवाई में 2 करोड़ के हीरे समेत अहम दस्तावेज जब्त किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ समेत 4 राज्यों में बड़ा हमला कर सकते हैं नक्सली, IB ने जारी किया अलर्ट

   

वहीं भोपाल में डीबी मॉल स्थित हीरों के कारोबारी नक्षत्र ग्रुप पर छापा मारा. नक्षत्र शोरूम में छापा पड़ते ही राजधानी में हड़कंप मच गया. दोपहर से रात तक चली कार्रवाई में दो करोड़ से अधिक के हीरे और रंगीन रत्न जब्त हुए हैं. साथ ही टीम ने कम्प्यूटर पर मिले डाटा के साथ महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं.

ये भी पढ़ें-संविदा कर्मचारी होंगे नियमित, बनेगी नई HR पॉलिसी

  

सूत्रों की मानें तो नीरव मोदी के साथ फरार हुए गीतांजलि ग्रुप के कर्ताधर्ता मेहुल चौकसी ने मध्य प्रदेश में साठ करोड़ का माल सप्लाई किया था. ये मॉल गीतांजलि ग्रुप्स के ब्रांड नक्षत्र शोरूम के साथ अन्य स्थानों पर सप्लाय किया गया था.. मध्य प्रदेश में ईडी की कार्रवाई आगे भी जारी रह सकती है.

 

वेब डेस्क, IBC24