रेलवे ने रद्द की ये भर्ती, देखिए डिटेल

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 16 Apr 2019 05:00 PM, Updated On 16 Apr 2019 05:00 PM

नई दिल्ली। रेलवे बोर्ड ने वाराणसी में कुछ कार्य के बदलावा के कारण डीजल लोकोमोटिव वर्क्स की रिक्तियों को रद्द कर दिया है। बोर्ड ने भर्ती अभियान से कर्मचारी और कल्याण निरीक्षक पद और जूनियर अनुवादक / हिंदी पदों को वापस ले लिया है।

पढ़ें- UPSC करेगा 965 पदों पर भर्ती, पद और आवेदन से जुड़ी जानकारी.. जानिए

बोर्ड ने उन उम्मीदवारों के लिए एक आधिकारिक सूचना जारी की है जिन्होंने डीएलडब्ल्यू के लिए आवेदन किया है। वे उम्‍मीदवार अपने आरआरबी / रेलवे / पीयू और अन्‍य श्रेणी विकल्पों को 30 अप्रैल, 2019 तक मॉडिफाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों से किये गए मॉडिफिकेशन के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। रेलवे भर्ती बोर्ड ने RRB ने अधिसूचना प्रकाशित की थी जिसके तहत 1665 पद भरने के लिये उम्‍मीदवारों से आवेदन पत्र मांगे थे। जो कि अब घटा कर 1663 पद पर कर दिया है। वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि भी 22 अप्रैल, 2019 तक बढ़ा दी गई है। इससे पहले अंतिम तिथि 7 अप्रैल 2019 तक थी। आवेदन की अंतिम प्रविष्टि 30 अप्रैल, 2019 तक होगी।

पढ़ें- सरकारी नौकरी, पे स्केल- 16,900 से 53,500, योग्यता- दसवीं पास

चयन प्रक्रिया में स्टेनोग्राफी स्किल टेस्ट (एसएसटी) / ट्रांसलेशन टेस्ट (टीटी) / परफॉरमेंस टेस्ट (पीटी) / टीचिंग स्किल टेस्ट (टीएसटी) और डॉक्‍यूमेंटेशन वेरिफिकेशन और मेडिकल परीक्षण के बाद सिंगल स्टेज कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) शामिल होगा। उसके बाद इस पोस्‍ट के माध्यम से भरे जाने वाले पद जूनियर स्टेनोग्राफर हैं - हिंदी, अंग्रेजी, अनुवादक, कुक, कल्याण निरीक्षक, शिक्षक, विधि सहायक, आदि।

पढ़ें- सैनिक स्कूल में निकली कई पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

जिन उम्मीदवारों ने अभी भी पदों के लिए आवेदन नहीं किया है वे क्षेत्रीय आरआरबी की आधिकारिक साइट rrbcdg.gov.in

पर जाकर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। पूर्व में जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार कंप्यूटर आधारित परीक्षण जून या जुलाई 2019 के महीने में आयोजित किया जाएगा।

Web Title : Railway cancelled this recruitment, know

जरूर देखिये